5.10 लाख रुपये की रिश्वत लेते चौकी प्रभारी व पटवारियों समेत 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 08:26 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वतखोरी की विभिन्न शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए 5,10,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में तीन सरकारी कर्मचारियों और एक बिचौलिये को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक पुलिस  चौकी  प्रभारी सब-इंस्पेक्टर और दो पटवारी शामिल हैं।

एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले मामले में एसीबी की टीम ने दो पटवारियों को शिकायतकर्ता की सरकार द्वारा अधिग्रहित की गई भूमि के मुआवजे के क्लेम को जारी करने के एवज में 5 लाख रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

भूमि अधिग्रहण कार्यालय, अर्बन एस्टेट, हिसार में कार्यरत शिव कुमार, पटवारी को 5 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया है। आरोपी इस कार्य के लिए 20 लाख रुपये की मांग कर रहा था। वहीं भूमि अधिग्रहण कार्यालय पंचकूला में तैनात अन्य आरोपी अशोक कुमार, पटवारी की मिलीभगत सामने आने के बाद उसे भी गिरफ्तार किया गया है। एसीबी ने इस मामले में एचएसवीपी पंचकूला के अनुभाग अधिकारी बलराज के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

भ्रष्टाचार पर एक और कार्रवाई करते हुए एसीबी ने बलदेव नगर अम्बाला में पुलिस   चौकी  इंचार्ज के पद पर तैनात सब इंस्पेक्टर समरपित और बिचौलिये अनित कुमार को पुलिस थाना बलदेव नगर, अंबाला में आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज एक मामले में शिकायतकर्ता की अग्रिम जमानत में मदद करने के एवज में शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी अनित कुमार को मौके पर ही 10 हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगेहाथ पकड़ा गया। वह आरोपी सब इंस्पेक्टर की ओर से पैसे ले रहा था। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सभी आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामले दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static