विक्रमजीत देश पर जान न्यौछावर करने वाला तेपला का चौथा शहीद(Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 10:52 AM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): जम्मू के गुरेज सैक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपने 3 साथियों के साथ साहा के तेपला गांव का एक जवान शहीद हो गया। तेपला का विक्रमजीत सिंह (26) पुत्र बलजिन्द्र सिंह मंगलवार सुबह अपने साथियों के साथ पैट्रोलिंग पर था, तभी अचानक सीमा में घुसपैठ कर आए 8 आतंकियों के एक दल ने उन पर घात लगाकर हमला कर दिया। 

आतंकियों को दिया मुंहतोड़ जवाब
जवानों ने इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया व 4 आतंकियों को मार गिराया लेकिन 4 फरार हो गए। इसी मुठभेड़ में विक्रमजीत सिंह सहित 3 अन्य जवान भी शहीद हो गए। जैसे ही यह दुखदायी समाचार तेपला गांव में पहुंचा तो पूरे क्षेत्र में दुख की लहर दौड़ गई। शहीद का शव आज गांव में पहुंचेगा।

इसी साल 15 जनवरी को हुई थी शादी
बता दें कि विक्रम की इसी साल 15 जनवरी को यमुनानगर जिले के पावनी गांव की हरप्रीत कौर से शादी हुई थी और वह 3 माह की गर्भवती है। विक्रम का छोटा भाई मोनू सिंह भी सेना में कार्यरत है और उसकी ड्यूटी आजकल गुवाहटी में है। शहीद विक्रम का पिता एक साधारण किसान हैं व बमुश्किल उन्होंने अपने बच्चों को पढ़ा-लिखाकर फौज में भर्ती करवाया है। 

देश की रक्षा के लिए प्राण न्यौछावर करने पर गर्व
शहीद विक्रम के दादा करतार सिंह भी फौज में थे। शहीद के पिता बलजिंद्र सिंह को प्रशासन की ओर से ढांढस बंधाने साहा के उप-तहसीलदार नरेश कौशल व साहा थाना प्रभारी सुरेश कुमार उनके निवास पर पहुंचे व परिवार को सांत्वना दी। शहीद के पिता बलजिन्द्र सिंह ने नम आंखों से कहा कि बेशक जवान बेटे को खोना बहुत बड़ा दुख का विषय है लेकिन परिवार को यह गर्व भी है कि उनके बेटे ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। 

देश के शहीद होने वाला क्षेत्र का चौथा जवान
गांव तेपला के सरपंच सुमनीत कौर ने बताया कि देश पर अपनी जान न्यौछावर करने वाला यह चौथा शहीद है। गांव तेपला के लगभग हर घर से एक बेटा सेना में है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static