हाई प्रोफाइल लड़कियों से मीटिंग के नाम पर BSF जवान के साथ ठगी, अज्ञात ने ठगे 59 हजार रुपए

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 04:39 PM (IST)

हांसी(संदीप) : बीएसएफ के एक जवान को हाई प्रोफाइल लड़की से मीटिंग कराने के नाम पर शातिरों द्वारा 59 हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है। जवान को लड़की से मिलाने के नाम पर फॉर्म भरने, सिक्योरिटी फीस, होटल रूम फीस कहकर पैसे ठगे गए। शातिर ठग ने कहा कि वह कंपनी का मेंबर बन जाएंगे और कंपनी का कार्ड बनने से लड़कियों के साथ चार मीटिंग अटेंड कर सकेंगे। मामले में साइबर पुलिस छानबीन कर रही है।

 

छुट्टी पर अपने घर आया था जवान, अंजान कॉलर ने की ठगी

पुलिस को शिकायत देकर मदनहेडी निवासी व्यक्ति ने बताया कि वह बीएसएफ में नौकरी करता है। इन दिनों वह घर पर छुट्टी के लिए आया हुआ था। एक महीना पहले उनके नंबर पर किसी का फोन आया है और फोन करने वाले ने खुद को स्टार मीटिंग कंपनी का कर्मचारी बताया। फोन करने वाले ने बताया कि वह हाई प्रोफाइल लड़कियों से मुलाकात कर रुपए कमा सकता है। बीएसएफ जवान द्वारा हां कहने पर शातिरों ने पहले फार्म फीस के रूप में 1550 रुपए मांगे और कहा कि यह फार्म भरने के बाद वह कंपनी का मेंबर बन जाओगे। यही नहीं उसे कम्पनी द्वारा एक कार्ड भी दिया जाएगा, जिससे वह 4 मीटिंग अटेंड कर सकता है। ठगों ने कहने पर बीएसएफ जवान ने फोन-पे के माध्यम से 1550 रुपए भेज दिए। इसके बाद सिक्योरिटी फीस के रूप में 2 हजार रुपए और मांगे। बीएसएफ जवान ने वह रुपए भी ठगों को भेज दिए।

 

धीरे-धीरे फोन नंबर और क्यूआर कोड भेजकर रुपए ट्रांसफर करवाते रहे ठग

शातिर ठगों ने जवान को बातों में फंसाकर 1700 रुपए और ट्रांसफर करवा लिए। इस तरह उन्होंने कुल 5250 रुपए जवान से ठग लिए। शातिर ठग यहीं नहीं रूके। उन्होंने होटल बुक करने के नाम पर पहले 4300 रुपए ट्रांसफर करवाए और उसके बाद धीरे-धीरे दो दिन में कुल मिलाकर  59650 रुपए ठग लिए। इसके बाद आरोपियों ने फोन उठाना बंद कर दिया। अपने साथ ठगी का अहसास होने के बाद बीएसएफ जवान ने इसकी शिकायत 1930 पर काल कर दी। साइबर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static