बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 6 लाख रुपये, फर्जी नियुक्त पत्र देकर लगवाया चक्कर

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 12:27 PM (IST)

यमुनानगर: बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति पर छह लाख रुपये ठगने का आरोप लगा है। पीड़ित ने इसको लेकर शिकायत पुलिस को दी है। आरोप है कि नौकरी लगवाने के नाम पर छह लाख रुपये ले लिए। इस दौरान फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया। वहीं बाद में ज्वाइनिंग दिलाने के लिए दिल्ली में तीस हजारी कोर्ट में स्थित स्टेट बैंक में ले गया। वहां पर कुछ कागजात पर साइन कराए, लेकिन ज्वाइनिंग नहीं कराई। इस पर पीड़ित ने पैसे वापस मांगे तो चेक उस खाते के दे दिए, जिसमें बैलेंस ही नहीं था। कदम-कदम पर हो रही ठगी से परेशान होकर पीड़ित को पुलिस को शिकायत देने पड़ी।

तीन लाख रुपये पहले लिए बाकी के तीन लाख ज्वाइनिंग लेटर पर लिए
गांव मामली निवासी शुभ कर्ण ने सदर जगाधरी पुलिस को शिकायत दी है कि जनवरी 2016 में गांव चुहड़प़ुर कलां निवासी शिवम उसे मिला। उसने उसे कहा कि वह उसके बेटे सुमित को बैंक में नौकरी लगवा देगा। वे उसकी बातों में आ गए। उसने तब उनसे छह लाख रुपये की डिमांड की। तीन लाख रुपये वे पहले दे चुके थे। मई 2016 में शिवम ने उन्हें एक नियुक्ति पत्र दिया और बकाया तीन लाख रुपये भी ले लिए।

इसके बाद वह उसके बेटे को दिल्ली तीस हजारी कोर्ट में एसबीआई बैंक में ले गया। वहां पर उसके बेटे के कुछ कागजात पर साइन कराए। तब उन्हें कहा कि जल्द ही नौकरी लग जाएगी। इसमें काफी समय निकल गया। लेकिन नौकरी नहीं लगी। इसके बाद उन्हें पैसे वापस करने की ऐवज में चेक दे दिए गए। चेक जब अकाउंट में लगाए तो वे बाउंस हो गए। इसके बाद से वह न तो उनकी कॉल रिसीव कर रहा है और न ही पैसे दे रहा है। इससे वे परेशान हैं। पुलिस ने इस शिकायत पर उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static