हरियाणा में स्वदेश चोपड़ा की पुण्यतिथि पर फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन, पंजाब केसरी की पहल को लोगों ने सराहा

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2024 - 08:11 PM (IST)

डेस्कः पंजाब केसरी समूह के मुख्य संपादक पदमश्री विजय चोपड़ा की धर्मपत्नी स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा की नौवीं पुण्यतिथि पर हरियाणा समेत देश के कई अन्य प्रदेशो में निः शुल्क मेडिकल कैंप लगाया गया। वहीं हरियाणा की बात करें तो यहां करीब हर जिले में मेडिकल कैंप लगाया गया, जिसमें बड़ी संख्या पहुंचकर मरीजों ने डॉक्टरों से स्वास्थ्य परामर्श लिया। मेडिकल कैंप शुरू होने से पहले स्वदेश चोपड़ा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्राद्धांजलि दी गई। 

PunjabKesari

वहीं अग्रोहा धाम में भी मेडिकल कैंप लगाया गया। इससे पहले एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बजरंगदास गर्ग मुख्य अतिथि रहे। पुष्पांजलि अर्पित करते हुए बजरंगदास गर्ग, महासचिव चूड़िया राम गोयल, सरंक्षक सतपाल अग्रवाल ने स्वार्गीय स्वदेश चोपड़ा को महान स्वतंत्रता सेनानी परिवार की सदस्य के रूप में याद करते हुए कहा कि देश की आजादी में अखबार के माध्यम से इस परिवार ने जो संघर्ष किया उसे हमेशा याद किया जाएगा।  

PunjabKesari

सिरसाः जिले के जनता भवन हॉस्पिटल में मेडिकल चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ सिरसा के एसपी विक्रांत भूषण ने रिबन काटकर किया।  इस दौरान उन्होंने स्व. स्वदेश चोपड़ा तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस शिविर में लगभग 160 लोगों की  स्वास्थ्य जांच कर उन्हें निशुल्क दवाईयां वितरित की गईं। कैम्प का आयोजन पंजाब केसरी सिरसा टीम व हिसार ज़ोन प्रभारी संजय अरोड़ा द्वारा किया गया।  

वहीं इस मौके पर JCD  के MD प्रोफ़ेसर कुलदीप सिंह ढींडसा ने कहा  कि हर व्यक्ति की हर संस्था की कुछ सामाजिक जिम्मेदारी होती है। मैं समझता हूं कि पंजाब केसरी समूह इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा है। ये समाचार लोगों के दुःख-सुख का साथी भी है। लोगों का जीवन स्तर सुधारने में उनकी मदद करता है।  

PunjabKesari

फतेहाबादः जिले में पंजाब केसरी समूह द्वारा स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा की 9वीं बरसी के मौके पर सद्भावना हॉस्पिटल में फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इस मौके पर कई समाजसेवी व राजनेता मौजूद रहे। निःशुल्क मेडिकल कैंप की शुरुआत बीजेपी रतिया विधायक लक्ष्मण नापा ने दीप प्रज्वलित कर की। इस दौरान स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा के लिए आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में विधायक ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर कांग्रेस नेता डॉक्टर वीरेंद्र, कांग्रेस नेता विनीत पूनिया सहित कई समाजसेवी भी मौजूद रहे। निशुल्क मेडिकल कैम्प डॉक्टरों ने लोगों का चेकअप कर उन्हें दवाएं भी मुहैया करवाई। इस कैंप में करीब 250 के करीब लोगो के स्वास्थ्य की जांच की गई और दवाईयां भी मुफ्त दी गई।

PunjabKesari

पानीपतः पंजाब केसरी द्वारा स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा की नौंवी पुण्यतिथि के मौके पर शिव मंदिर ट्रस्ट वीवर्स कॉलोनी में फ्री मेडिकल चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया। इस कैंप में डॉक्टरों द्वारा 350 ज्यादा लोगों का चेकअप किया गया और मरीजों को दवाइयां वितरित की गई। मेडिकल कैम्प में शहरी विधानसभा सीट से विधायक प्रमोद विज ने शिरकत की। पूजनीय स्वदेश चोपड़ा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित की। वहीं इस मेडिकल कैंप की शुरुआत करने से पहले पंजाब केसरी परिवार के स्टाफ और शहर के गणमान्य लोगों ने स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। मेडिकल कैंप में अलग-अलग बीमारियों से संबंधित डॉक्टरों ने करीब 400 लोगों की जांच की और उन्हें सही सलाह देते हुए दवाइयां भी दी गईं। 

PunjabKesari

कैथलः पंजाब केसरी समूह की पूर्व निदेशक स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा की 9वीं पुण्यतिथि के अवसर पर कैथल के उजाला Cygnus हॉस्पिटल में विशाल मेडिकल कैंप व श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर हॉस्पिटल के 12 अनुभवी और सीनियर डॉक्टरों की टीम ने आए हुए मरीजों को बेहतरीन तरीके से बिना किसी सेवा शुल्क के अपनी सेवाएं दी। जिनमें ओपीडी के साथ सिटी स्कैन, एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड जैसी सुविधाएं भी फ्री में दी गई। 

प्रोग्राम का शुभारंभ कैथल एसडीएम ब्रह्म प्रकाश व डीएसपी उमेद सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। साथी ही कैंप में पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए पंजाब केसरी द्वारा आयोजित किए गए कैंप को लेकर पूरी टीम की सराहना की। प्रोग्राम में विशेष अतिथि के तौर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर व नगर परिषद चैयरमेन सुरभि गर्ग ने शिरकत की इसके साथ भाजपा के महामंत्री सुरेश संधू, जिला परिषद के पूर्व वाइस चेयरमैन मनीष कठवाड, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष आदित्य भारद्वाज भी पहुंचे।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static