अब हरियाणा की ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी से होंगे UP में तबादले

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2017 - 10:39 AM (IST)

चंडीगढ़:यू.पी. की योगी सरकार भले ही अपनी वर्किंग स्टाइल से सुर्खियों में हो, लेकिन उसे हरियाणा की खट्टर सरकार के बेहतर कार्यों को अपनाने में भी कोई गुरेज नहीं है। यही वजह है कि योगी सरकार के अफसरों ने हरियाणा शिक्षा विभाग से शिक्षकों के ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी की डिमांड की है। यू.पी. शिक्षा विभाग के अफसरों की डिमांड पर 12 मई को हरियाणा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के. दास के साथ मीटिंग तय हो गई है।

पी.के. दास 12 मई को लखनऊ में यू.पी. के अफसरों को ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के बारे में जानकारी देंगे। इस संबंध में ए.सी.एस. पी.के. दास को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी स्वीकृति मिल चुकी है। यू.पी. के स्कूल शिक्षा विभाग के प्रिंसिपल सैक्रेटरी जितेंद्र कुमार ने पी.के. दास को यू.पी. आने का आग्रह किया था। 

सूत्रों की मानें तो इस मीटिंग में शिक्षा विभाग संभालने वाले यू.पी. के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। हरियाणा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के. दास की लंबी कवायद के बाद बीते साल शिक्षकों के ऑनलाइन तबादले किए गए थे। इस तबादला प्रक्रिया में महीनों का वक्त लग गया था, लेकिन तबादला प्रक्रिया पूरी होने के बाद सरकार ने भी राहत की सांस ली। हालांकि ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया से सरकार के मंत्री-विधायक खुश नहीं थे, लेकिन प्रक्रिया की सफलता के बाद हर किसी ने तारीफ की। वजह कुछ और नहीं, बल्कि हरियाणा में शिक्षकों का तबादला सरकारों के लिए सिरदर्द रहा है। हरियाणा के इस ऑनलाइन तबादले की गूंज पड़ोसी राज्यों तक पहुंच चुकी है। लिहाजा अब योगी सरकार के शिक्षा विभाग ने इस पॉलिसी को अपनाने की कवायद शुरू की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static