ऑनलाइन नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 08:26 AM (IST)

 हिसार(विनोद):  ऑनलाइन नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए हिसार साइबर क्राइम पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों आरोपी ऑनलाइन नौकरी के नाम पर हिसार के दो लोगों से हजारों रुपये ठग चुके थे और ठगे गये लोगों की शिकायत पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है।

इस पूरे मामले के अनुसार गुजरात के कुछ लोग ऑनलाइन नौकरी निकालते थे। आवेदन देने वाले को नौकरी के बहाने जो काम दिया जाता उसमें कोई न कोई कमी निकाली जाती। कमी निकाल कर उसे कोर्ट केस का भय दिखाया जाता। कोई आवेदन करके काम करने से मना करता तो उसे भी कोर्ट केस की धमकी दी जाती। कोर्ट केस की धमकी देकर ये गिरोह बेरोजगार युवक व युवतियों से हजारों रुपये ठग लेता था। ऐसे ही ठगे गये हिसार के एचएयू निवासी सुनील व आदमपुर की शिल्पा ने पुलिस को शिकायत दी थी। सुनील से इन ठगों ने लगभग 94 हजार और शिल्पा से लगभग 50 हजार रुपए ठग लिये थे। 

इन दोनों ने कोर्ट केस और पुलिस थाने के चक्कर काटने के भय से ये रकम ठग गिरोह को दी थी। ठगे जाने के बाद पुलिस को शिकायत दी गयी तो पुलिस ने ठग गिरोह के तार गुजरात के सूरत में ढूंढ निकाले। एएसपी उपासना सिंह के अनुसार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक का 6 दिन का रिमांड लिया गया है और बाकि दो को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने जनता से ऐसे ठग गिरोह से सावधान रहने और ठगे जाने पर तुरंत साइबर क्राइम थाना में संपर्क करने का आह्वान किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static