साइबर ठगों को करवाते थे बैंक खाते उपलब्ध, अब चढ़े पुलिस के हत्थे... दो आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 02:56 PM (IST)

हरियाणा: पुलिस ने साइबर ठगों को बैंक खाते उपलब्ध कराने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 38 एटीएम कार्ड, 30 चेक बुक और पासबुक, सिम कार्ड समेत आठ मोबाइल फोन, एक पासपोर्ट, एक फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश किया और 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया।

साइबर पुलिस स्टेशन मानेसर में एक महिला ने दर्ज कराई शिकायत में कहा कि 23 मार्च को एक व्यक्ति ने फेडएक्स पार्सल के नाम पर फोन किया और उसे मुंबई पुलिस अधिकारी से बात करने के लिए बुलाया। आरोपियों ने ड्रग तस्करी के नाम पर उससे 20 लाख रुपये की ठगी की। एसीपी प्रियांशु दीवान के निर्देश पर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन मानेसर की एक पुलिस टीम हरकत में आई और 31 मार्च को दो आरोपियों को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों की पहचान राजस्थान के नागौर निवासी आशुतोष उर्फ ​​रोहित और मोहित के रूप में हुई।

जांच के दौरान पता चला कि पीड़ित से ठगी गई रकम आरोपी आशुतोष के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई थी। आरोपी ने फर्जी आधार कार्ड से बैंक खाता खोला था. आरोपी आशुतोष फर्जी तरीके से बैंक खाते खुलवाकर अपने दूसरे साथी मोहित (जो पहले गिरफ्तार हो चुका है) को देता था। मोहित उन खातों को आगे साइबर ठगों को बेच देता था। पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से 38 एटीएम कार्ड, 30 चेक बुक और पासबुक, 8 मोबाइल फोन, 8 सिम कार्ड, 1 पासपोर्ट, 1 फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों को पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश किया और 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया. रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य सह आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करेगी।
 
पुलिस ने इस मामले में अलग-अलग बैंक कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी साइबर ठगों को दस से बीस हजार रुपये में खाते बेचते थे। ऐसे में पुलिस दोनों से पूछताछ कर बैंक खाता खुलवाने वाले व्यक्ति के बारे में जानकारी हासिल करेगी। अभी और भी मामले सामने आने की संभावना है। पुलिस को संदेह है कि इसमें अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static