पुलिस ने 7 दिन का रिमांड मांगा तो गैंगस्टर के वकील ने किया विरोध, लॉरेंस का राइट हैंड है नेहरा

9/2/2020 3:42:59 PM

डबवाली (संदीप कुमार): बीती 20 जुलाई को गांव चौटाला में दो शराब ठेकेदारों की हत्या की साजिश के आरोपी गैंगस्टर संपत नेहरा को डबवाली की अदालत में प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पेश किया गया। डबवाली कोर्ट में गैंगस्टर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही जज के सामने पेश किया गया। अदालत ने गैंगस्टर को डबल मर्डर की जांच में शामिल करने के आदेश जारी किए। इसके बाद पुलिस गैंगस्टर को थाने ले गई। जहां उसे शराब ठेकेदारों के दोहरे हत्याकांड में शामिल किया गया। 

जांच में शामिल करने के बाद गैंगस्टर संपत नेहरा को दोबारा से डबवाली अदालत में पेश किया गया। जहां पुलिस ने इस डबल मर्डर मामले की पूछताछ व अन्य जरूरी सबूत जुटाने का हवाला देते हुए गैंगस्टर संपत नेहरा का 7 दिनों का पुलिस रिमांड मांगा। जिस पर गैंगस्टर संपत नेहरा के वकील ने विरोध किया। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद संपत नेहरा को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

PunjabKesari, haryana

पंजाब की जेल से कड़ी सुरक्षा में लाया गया
गैंगस्टर संपत नेहरा को हरियाणा पुलिस के दो डी.एस.पी. के नेत्तृव में कड़ी सुरक्षा के बीच पंजाब की होशियारपुर जेल से डबवाली लाया गया। हरियाणा पुलिस की स्पेशल फोर्स मंगलवार रात को करीब 1 बजे डबवाली से पंजाब के होशियारपुर के लिए रवाना हुई। इसके बाद होशियारपुर जिला पुलिस के पास तस्दीक करवाने के बाद जेल से गैंगस्टर को डबवाली कोर्ट के प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया। डबवाली अदालत परिसर के भीतर और बाहर चारदीवारी के चारों तरफ पुलिसकर्मी दिनभर तैनात रहे। कोर्ट परिसर में भी आज सुबह से वकीलों और मुंशी की आवाजाही पर पाबंदी रही। इसके अलावा मीडिया को भी पुलिस ने कोर्ट परिसर से दूर रखा।

लॉरेंस बिश्रोई का राइट हैंड है नेहरा
गैंगस्टर संपत नेहरा लॉरेंस बिश्रोई का राइट हैंड माना जाता है। संपत नेहरा का नाम चौटाला में शराब ठेकेदारों की हत्या की साजिश रचने में आया है। बता दें कि बीती 20 जुलाई की रात को राजस्थान की संगरिया-चौटाला सीमा पर स्थित शराब के ठेके पर ही दो शराब ठेकेदारों प्रकाश पूनियां और मुकेश की हत्या कर दी गई थी। दोनों शराब ठेकेदारों पर शूटर ने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग की थी। जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। 

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद इस हत्याकांड में शामिल दो लोगों को राजस्थान की हनुमानगढ़ जिला पुलिस ने पीलीबंगा में चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया था। राजस्थान पुलिस गिरफ्त में आए दोनों लोगों अंकित उर्फ भानू निवासी जंडवाला बिश्रोईयां और राहुल उर्फ मिनी पेट्रोल से पुलिस ने कई जिंदा कारतूस और पिस्तोल बरामद किया था। 

PunjabKesari, haryana

चौटाला में शराब ठेकेदारों की हत्या में शामिल थे दोनों आरोपी
राजस्थान पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ था कि दोनों गिरफ्तार किए गए लोग चौटाला में शराब ठेकेदारों की हत्या में शामिल हैं। राजस्थान पुलिस ने खुलासा किया था कि लॉरेंस बिश्रोई ने वर्ष 2014 में संगरिया में छात्रसंघ चुनाव में गांव सक्ताखेड़ा निवासी सोनू बिश्रोई व जंडवाला बिश्रोईयां निवासी संदीप उर्फ पेट्रोल की हत्या का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। ऑसोनू बिश्रोई और संदीप उर्फ पेट्रोल के हत्याकांड में शराब ठेकेदार प्रकाश पूनियां शामिल था। पुलिस पूछताछ में इस हत्या की साजिश रचने वालों में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्रोई के नाम का खुलासा हुआ था। इसके अलावा गैंगस्टर सोनू मिठी, काला जठेड़ी का नाम भी इस हत्याकांड में आया था। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर की पहचान भी एस.टी.एफ ने कर ली थी। इस मामले में पुलिस कुछ शूटर को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि कुछ अभी भी फरार है।

सलमान खान का मर्डर करने मुम्बई गया था नेहरा
यहां बता दें कि गैंगस्टर संपत नेहरा को लेकर कुछ समय पहले गुरूग्राम एस.टी.एफ ने खुलासा किया था कि नेहरा के निशाने पर बॉलीवुड स्टार सलमान खान थे। नेहरा ने मुम्बई में सलमाना के घर की रैकी भी की थी। नेहरा सलमान खान का फैन बनकर सलमान के मर्डर की साजिश रच रहा था। संपत नेहरा पर 4 राज्यों में हत्या, लूट जैसे गंभीर मामलों में मुकदमें दर्ज है। सदर थाना प्रभारी राजकुमार के मुताबिक संपत नेहरा को कोर्ट ने 4 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस ने गैंगस्टर का रिमांड 7 दिनों के लिए मांगा था। राजकुमार के मुताबिक रिमांड के दौरान चौटाला में शराब ठेकेदारों के डबल मर्डर केस से जुड़ी पूछताछ की जाएगी।  


vinod kumar

Related News