सोनीपत में घरेलू गैस पाइप लाइन लीक होने से मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 04:16 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी): सोनीपत के रामनगर में घरेलू गैस पाइप लाइन लीक होने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर गैस कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गैस की सप्लाई को रुकवाया गया। बताया जा रहा है कि रामनगर में पानी की पाइप लाइन ठीक की जा रही थी। उसके ठेकेदार की लापरवाही के कारण गैस लीक हुई है। फिलहाल गैस की सप्लाई को रुकवा दिया गया है। गनीमत रही इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही गैस पाइपलाइन को ठीक करवाकर सप्लाई फिर से चालू कर दी जाएगी।

दरअसल सोनीपत के रामनगर में गेल गैस कंपनी द्वारा घरेलू गैस की सप्लाई की जाती है। रामनगर की गली 1 नंबर में पानी की पाइप लाइन ठीक करने का कार्य किया जा रहा था। लेकिन इस दौरान ठेकेदार की लापरवाही के चलते गैस की पाइप लाइन लीक हो गई। वहीं जब इसकी सूचना गैस कंपनी के अधिकारियों को दी गई, तो वें तुरंत मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक काफी गैस निकल चुकी थी। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आनन-फानन में गैस सप्लाई को रुकवाया, जिसके बाद वहां खुदाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। गेल गैस कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि पानी की पाइप लाइन ठीक करने वाले ठेकेदार की लापरवाही से गैस लीक हुई है।

कंपनी के अधिकारी ने जानकारी दी कि उनके द्वारा घरेलू गैस सप्लाई के लिए धरती के नीचे गैस पाइपलाइन दबाई गई है। वहीं रामनगर में पानी की पाइप लाइन को ठीक करने का कार्य किया जा रहा था, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के कारण गैस पाइप लाइन लीक हुई है और उन्हें इसकी सूचना गैस पाइप लाइन लीक होने के बाद ही दी गई। कंपनी के द्वारा दोनों तरफ साइन बोर्ड लगवाए गए हैं, लेकिन खुदाई के समय ठेकेदार ने उन्हे खुदाई की सूचना नहीं दी। यह गैस लीक सिर्फ ठेकेदार की लापरवाही से हुई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पाइप लाइन को ठीक करवाकर सप्लाई चालू कर दी जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static