गौशाला में लगी आग, 60 ट्राली पराली व 5 तूड़ी कूप जलकर राख

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 11:36 AM (IST)

असंध: क्षेत्र के गांव अरडाना की पंचतरणी गौशाला में बिजली के शार्ट-सॢकट के कारण गौशाला में रखी लगभग 60 ट्राली पराली और 5 तूड़ी के कूप आग से जल गए। आनन-फानन में ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों विनय, मुकुल, सुनील, राहुल, सुरेंद्र, अनिल, अजय, सिया राम आदि ने बताया कि गौवंश के लिए गांव के लोगों द्वारा पराली और तूड़ी दान दी गई थी, ताकि गौवंश के लिए किसी प्रकार के चारे की समस्या न हो, लेकिन शाम के समय पराली में से आग की लपटें उठने लगीं,  जिस पर आसपास के लोगों ने पानी डालकर काबू पाया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि उस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था।

आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा दमकल विभाग को फोन किया गया, जहां से बार बार फोन करने के बाद भी एक गाड़ी काफी देर से पहुंची, लेकिन आग इतनी ज्यादा फैल गई थी कि वह उसे काबू न कर सकी, जिसके बाद दूसरी गाड़ी को बुलाया गया। अस दौरान आग से लाखों रुपए का नुक्सान हो गया और गौवंश के लिए चारे का संकट पैदा हो गया।

पार्षद सुनील कौशिक ने बताया कि गौशाला में आग लगी है। गनीमत रही कि आग पास लगते गौवंश के तबेले में नहीं पहुंची। गांव के युवाओं की मदद से गायों को बचा लिया गया है, लेकिन आग लगने से गौवंश के चारे का संकट बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द कोई संज्ञान ले, ताकि गौवंश को बचाया जा सके। 

घटनास्थल पर पहुंच गाड़ी हुई खराब : सरपंच
गांव के सरपंच व गौशाला के प्रधान नरेश शर्मा ने आरोप लगाया कि पहले तो दमकल विभाग में फोन करते रहे, लेकिन समय पर गाड़ी नहीं पहुंची। इसके बाद दमकल विभाग की दो गाडिय़ां मौके पर पहुंची, लेकिन एक गाड़ी खराब थी, जिसकी वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका और गोवंश के लिए रखा गया चारा जलकर राख हो गया। उन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 
फोटो 15 केएनएल 30 : गौशाला में पड़ी पराली में लगी आग।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static