सरकार के 100 दिन पूरे होने पर गीता भुक्कल ने दी अपनी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 03:12 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(रंदीप): हरियाणा में भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार के 100 दिन पूरे होने पर पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने तीखे लहजे में कहा कि वैसे तो सरकार को 100 दिन पूरे होने पर बधाई देनी चाहिए थी, लेकिन सरकार ने ऐसा कुछ किया नहीं कि बधाई दी जाए। गीता ने कहा कि सरकार साल 2014 और 2019 के अपने घोषणा पत्र में किए गए वायदों के बारे में जनता को बताए कि क्या क्या काम किए हैं।  

उन्होंने कहा कि सरकार ने दो करोड़ रोजगार हर साल देने की बात कही थी। इसके साथ हर जिले में विश्वविद्यालय की बात कही थी, लेकिन अभी कोई घोषणा पूरी नहीं हो  पाई है। गीता भुक्कल ने कहा कि गांव कुटेल में मेडिकल यूनिवर्सिटी बनाए जाने की घोषणा 5 साल पहले हुई थी, लेकिन आज तक कोई काम उस पर शुरू नहीं हुआ। 

वहीं गीता भुक्कल ने आम बजट पर बोलते हुए कहा कि किसानों की आमदनी दोगुनी करने की बात भाजपा सरकार ने कही थी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू करने की बात कही थी, लेकिन उसे पूरा नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि आज सरकार भगवाकरण करने पर लगी हुई है, प्रदेश में हजारों स्कूलों को बंद किया जा रहा है, जबकि सिलेक्टेड स्टाफ को ज्वाइन नहीं करवाया जा रहा। जिससे वह धरने प्रदर्शन करते घूम रहे हैं। स्कूलों में स्टाफ की भारी कमी है, उसे पूरा नहीं किया जा रहा। 

इसके साथ पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने कुरुक्षेत्र सेक्टर 3 में फैल रहे पीलिया पर भी रोष व्यक्त किया और कहा कि यह गंभीर मामला है। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है, ऐसे में यहां आम जनता किस तरह से दूषित पानी पीकर पीलिए की चपेट में है इस पर सरकार को चाहिए जल्द से जल्द गौर करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static