लिंग जांच करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, 60 हजार रुपए रिश्वत के साथ दो आरोपी काबू

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 07:06 PM (IST)

रेवाड़ी(महेंद्र भारती): जिला उपायुक्त के दिशा-निर्देश पर रेवाड़ी और झज्जर स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने लिंग जांच के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस दौरान दो दलालों को 60 हजार रुपए रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई में पुलिस में जुटी है।

बता दें कि झज्जर स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि रेवाड़ी में लिंग जांच करवाने के नाम पर एक गिरोह सक्रिय है। जो लोगों से गलत तरीके से पैसे लेने का काम कर रहा है। इसके बाद जिला उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग के दिशा-निर्देश पर रेवाड़ी और झज्जर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक डिकॉय गर्भवती महिला को तैयार किया। जिसने रेवाड़ी के पवन लैब टेक्नीशियन व बावल के वेद प्रकाश से सम्पर्क किया और लिंग जांच का सौदा 60 हजार में तय हो गया।

इसके बाद लैब टैक्नीशियन पवन व उसके साथी ने उस महिला को रेवाडी के बसस्टैंड के पास बुलाया और वहां एक अस्पताल से महिला की प्रिस्क्रिप्शन स्लिप बनवाकर उसे रेवाडी के ही एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर ले गए, जहां उससे रुपये लिए गए और जांच के बाद पवन ने महिला को कहा सौ प्रतिशत लड़का होगा। इस दौरान पहले से तैनात वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ आई पुलिस ने दोनों दलालों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद प्रिस्क्रिप्शन बनाने वाले अस्पताल व अल्ट्रासाउंड सेंटर की भी जांच की गई और दोनों में कोई खामी नहीं पाई गई।

वहीं जिला उपायुक्त ने पूरे मामले पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले वर्ष रेवाड़ी का लिंगानुपात प्रदेश भर में सबसे कम रहा है,जो काफी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कार्य करने वाले को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसे कार्यों को अंजाम देने वाले लोगों की सूचना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दें। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static