हरियाणा: सरकारी कॉलेज के लेक्चरर पर छात्राओं ने लगाए गंभीर आरोप, जांच कमेटी गठित

1/19/2021 12:39:27 AM

अंबाला (अमन कपूर): अंबाला के सरकारी कॉलेज से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने शिक्षा देने वाले गुरु के दामन को दागदार कर दिया है। अंबाला के सरकारी कॉलेज में पढऩे वाली छात्राओं ने अपने शिक्षक पर संगीन आरोप लगाए है। जिसकी जांच के लिए कॉलेज में कमेटी का गठन किया गया। हैरानी की बात ये है कि जिस शिक्षक पर छात्राओं द्वारा संगीन आरोप लगाए गए उसने आरोपों की जांच के लिए बनाई गई कॉलेज कमेटी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दे दी है।

कॉलेज के प्रिंसिपल अरूण जोशी ने बताया कि उनके पास कॉलेज की छात्राओं से एक शिकायत आई थी, जिसमें उन्होंने पर्टिकुलर एक्सटेंशन लेक्चरर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने तुरंत इसकी जांच के लिए कमेटी बना दी, जिसने उन्हें आज रिपोर्ट सौंप दी है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जो भी फैसला होगा वो कॉलेज का सामूहिक फैसला होगा, जिसके बारे में हम लिख कर सरकार को भेज देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं जिस लेक्चरर पर छात्राओं द्वारा गंभीर आरोप लगाए गए हैं, उसने पुलिस को ये शिकायत दी है कि जांच कमेटी के सदस्यों द्वारा उन्हें मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है। कॉलेज प्रिंसिपल ने बताया कि कमेटी के खिलाफ पुलिस में शिकायत के बाद कमेटी के सदस्यों को पुलिस स्टेशन बुलाकर उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया है। 

इस मामले में अंबाला कैंट सदर थाना के एसएचओ विजय कुमार ने बताया कि सुरेश कुमार नाम के व्यक्ति ने जो कॉलेज में मॉस कम्युनिकेशन का लेक्चरर है, उसके द्वारा उन्हें शिकायत प्राप्त हुई थी कि उसका कॉलेज कमेटी के द्वारा मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से शोषण किया जा रहा है। जिसके बाद उन्होंने इस मामले में जांच की तो पाया कि कॉलेज के किसी निजी मामले के चलते उन्होंने पुलिस में शिकायत दी थी। बाद में उन्होंने अपनी शिकायत पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई करने से मना कर दिया। 


Shivam

Related News