गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा से एक बार फिर बंधी सोना जीतने की उम्मीद

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 04:45 PM (IST)

पानीपत(सचिन): हरियाणा के पानीपत रहने वाले गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने अमेरिका में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में 88.39 मीटर की दूरी पर भाला फेंक कर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। भारत के ही रोहित यादव भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। बता दें कि जैवलिन थ्रो का फाइनल मुकाबला 24 जुलाई को होगा।

 

PunjabKesari

 

नीरज चोपड़ा के परिवार व रिश्तेदारों में खुशी का माहौल

फाइनल में पहुंचने के बाद गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा के परिवार और गांव में खुशी का माहौल है। अब सभी रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। सभी को उम्मीद है कि नीरज एक बार फिर से विदेशी धरती पर अपने देश का नाम रोशन करेंगे और गोल्ड मेडल जीतकर वापस लौटेंगे।

PunjabKesari

नीरज के दादा ने बताया कि नीरज की प्रैक्टिस बहुत अच्छी चल रही है। यही कारण है नीरज फाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं चाचा भीम चोपड़ा बोले कि उन्हें उम्मीद है कि बेटा नीरज एक बार फिर देश का नाम रोशन करेगा। नीरज के गांव में उनके परिवार को बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।

PunjabKesari

कुल 12 खिलाड़ियों के साथ 24 जुलाई को होगा फाइनल मुकाबला

बता दें कि अमेरिका के यूजीन में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 24 साल के नीरज चोपड़ा के अलावा 34 अन्य एथलीट शामिल हुए थे। सभी को दो ग्रुप में रखा गया था। नीरज पहले ग्रुप में थे और रोहित को ग्रुप बी में रखा गया था। नीरज ने अपने करियर का तीसरा बेस्ट थ्रो करते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

PunjabKesari

नीरज और रोहित सहित कुल 12 खिलाड़ियों ने जैवलिन थ्रो के फाइनल में जगह बनाई है। चेक गणराज्य के जाकुब वादलेज्च ने भी पहली ही कोशिश में 85.23 मीटर दूर भाला फेंक कर फाइनल में जगह बनाई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static