सप्लायर ने पॉलीथीन में रखा था एक-एक किलो गौमांस, गौ रक्षकों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

9/21/2020 5:27:12 PM

हथीन (ब्यूरो): समीपवर्ती गांव मिंडकौला में गौ रक्षकों ने मिंडकौला चौकी पुलिस के सहयोग से बाईक सवार एक गौ मांस सप्लायर को पकड़कर पुलिस को सौंपा है। इस संदर्भ में बजरंग दल के प्रांत सहसंयोजक एवं गौरक्षक भारत भूषण शर्मा ने पुलिस को गौ मांस सप्लायर मुन्ना निवासी ढेंकली जिला नूंह के खिलाफ लिखित रूप में शिकायत कर मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में भारत भूषण ने कहा कि उन्हें काफी दिनों से सूचनाएं मिल रही थी कि मेवात के गांव ढेंकली निवासी मुन्ना काफी समय से गौमांस की सप्लाई मेवात से लाकर नहर की पटरी से गांव डूंगरपुर व मंदपुरी में करने के लिए जाता है।

सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त गौ मांस सप्लायर एक सीडी डिलैक्स मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक काले पिट्ठू बैग में गौ मांस को पोलोथिन में पैक कर सप्लाई के लिए डूंगरपुर और मंदपुरी गांव में जाने वाला है। सूचना मिलने पर भारत भूषण ने अपनी टीम के सदस्यों विष्णु जांगिड़, रवि कुमार, दिलीप आदि को साथ लेकर मिंडकौला पुलिस चौकी में आकर जानकारी दी और पुलिस के सहयोग से मिंडकौला नहर की पुलिया पर सिलानी रोड के पास नाकाबंदी कर दी। 

नाकाबंदी के कुछ ही देर पश्चात उक्त गौ मांस सप्लायर मेवात की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया। जिसे रूकने का इशारा किया तो उसने मोटरसाइकिल को तेज स्पीड से दौड़ा दिया, जिसे देख आगे खड़ी पुलिस ने अपनी गाड़ी को रास्ते में आड़ा लगा दिया। जिसके चलते गौ मांस सप्लायर ने जैसे ही मोटरसाइकिल रोकी, उसे तुरंत काबू कर लिया गया। तलाशी लेने पर पिट्ठू बैग में गौ मांस के पोलोथिन में एक-एक किलोग्राम के 30-31 पैकेट मिले। 

गौ रक्षकों ने गौ मांस सप्लायर मुन्ना निवासी ढेंकली को काबू कर मोटरसाइकिल और गौ मांस सहित मौके पर ही पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Shivam

Related News