शिक्षा विभाग के लिपिकों के लिए अच्छी खबर

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 07:11 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा में स्कूल शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय कार्यालयों में कार्यरत लिपिकों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश सरकार उन्हें नियमित करने जा रही है। सेकेंडरी शिक्षा निदेशालय ने अस्थायी शिक्षकों को पक्का करने के आदेश जारी कर दिए हैं। नियमित पदों के विरुद्ध नियुक्त लिपिकों को पक्का किया जाएगा। साथ ही उनका प्रोबेशन पीरियड पूरा होना भी जरूरी है।

सेकेंडरी शिक्षा निदेशक के कार्यालय की ओर से निदेशक एससीईआरटी गुरुग्राम, सभी जिला शिक्षा,मौलिक शिक्षा अधिकारी और सभी डाइट के प्राचार्यों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने अधीन कार्यरत लिपिकों को नियमानुसार स्थायी करें। स्थायीकरण के बाद निदेशालय को सूचना भेजी जाए। लिपिक वर्ग के कर्मचारियों को स्थायी करने की शक्तियां पहले ही आपके कार्यालयों को प्रदान की जा चुकी हैं। इसलिए हरियाणा सिविल सेवाएं नियम-2016 के प्रावधान अनुसार कार्रवाई अमल में लाएं।

टीजीटी तबादला ड्राइव से प्रभावित होने पर हाईकोर्ट से स्टे लेने वाले शिक्षकों का वेतन स्कूल शिक्षा विभाग जारी करेगा। निदेशक मौलिक शिक्षा ने सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि तबादले पर स्टे लेने वाले शिक्षकों को अपने जिले में खाली मास्टर वर्ग के किसी भी पद के विरुद्ध वेतन जारी कर दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static