अंबाला के मरीजों के लिए अच्छी खबर,  गुर्दे व पेशाब की बीमारी से ग्रस्त लोगों के लिए होगा 50% डिस्काउंट पर इलाज: डॉ. कपिल

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 10:33 AM (IST)

अंबाला : अम्बाला छावनी के महेशनगर स्थित यूरोलॉजी सेंटर के संचालक डॉ कपिल चौधरी एमसीएच यूरोलॉजी द्वारा गुर्दे व पेशाब से सम्बंधित सभी प्रकार के रोगों का इलाज 50% डिस्काउंट पर 19 मई तक किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए डॉ कपिल ने बताया कि यदि समय रहते उपरोक्त बीमारियों का इलाज न किया जाए तो ये शरीर के लिए घातक साबित हो सकता है। इंसान के शरीर में मौजूद किडनी खून ही साफ नहीं करती, बल्कि हड्डियों को भी मजबूत रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

चंडीगढ़ पीजीआई में असिस्टेंट प्रोफेसर की सेवाएं दे चुके डॉ कपिल ( गोल्ड मेडलिस्ट) आज कल अम्बाला क्षेत्र के आधुनिक एवं एक मात्र आरआईआरएस केंद्र में गुर्दे की पथरी, पेशाब की नाली व थैली की पथरी, पुरुष बांझपन, पेशाब में रुकावट, पेशाब की थैली व अन्य का ऑपरेशन, प्रोस्टेट सर्जरी, गुर्दे के कैंसर, हर्निया एवं हाइड्रोसील, रिकरंट यु.टी.आई तथा टेस्टिकुलर, कैंसर एवं हर्नियां जैसी बीमारियों का सफल इलाज करके कई लोगों को नया जीवनदान दे चुके हैं।

इन सभी बीमारियों का इलाज आधुनिक तकनीक जैसे लेजर एवं लपरोस्कॉपी द्वारा बिना चीरे किया जा रहा हैं। आरआईआरएस में किडनी का स्टोन बिना चीरे निकाला जा रहा हैं। ये विश्वास का सबसे उत्तम और सुरक्षित तरीका हैं। किडनी स्टोन से राहत पाने का पीसीएनएल, मिनी पीसीएनएल, यू आरएस अन्य कई बीमारियों के सफल ऑपरेशन किए जा रहे हैं। गुर्दे ,पेशाब की थेली और गदुद के कैंसर का ट्रीटमेंट भी ऑपरेशन एवं केमोथेरेपी से रेगुलर किया जा रहा हैं, डॉ कपिल बताते हैं ये यूरोलॉजी सेंटर पेशाब, गुर्दों, गद्दूद संबंधी बीमारियों के लिए लोगों को राहत प्रदान कर रहा हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static