अनशन पर बैठे गोपालदास का योग गुरू पर तंज, काले धन पर चिल्लाने वाले बाबा आज मौन क्यों हैं?

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2017 - 09:13 AM (IST)

रोहतक:गौरक्षा व गौचरान भूमि को लेकर संत गोपालदास ने एक बार फिर रोहतक से ही आंदोलन की शुरूआत कर दी है। मानसरोवर पार्क में संत ने सरकार को कोसते हुए अनशन शुरू कर दिया है। अनशन पर वह अपने साथ गाय और बछड़ा भी लेकर आए हैं। अनशन की शुरूआत उन्होंने गाय की पूजा के साथ की। इस दौरान उन्हें अन्य गौभक्तों का भी समर्थन हासिल हुआ। उनके साथ इंग्लैंड से आए बाबा डेविड विवेकानंद, बाबा योगी खोखरा व संत गोपालदास ने सुरभी नाम का जप किया और पृथ्वी माता व गौ माता की सुरक्षा हेतु प्रार्थना की गई।

उन्होंने कहा कि गौ संरक्षण-गौ संवर्धन के लिए सिर्फ 3 करोड़ रुपए पास किए गए हैं, वहीं गौचरान की जमीन की बोली लगवाकर 2 हजार 378 करोड़ रुपए एकत्रित कर लिए गए, लेकिन प्रदेश की गौचरान की साढ़े 4 लाख एकड़ जमीन को आज तक खाली नहीं करवाया गया। इसके लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि सत्ता में आज कलियुगी रावण बैठे हैं और उन्हें गाय की कोई चिंता नहीं है।

'काले धन पर चिल्लाने वाले बाबा आज मौन क्यों हैं'?
संत गोपाल दास ने गौरक्षा को लेकर स्वामी रामदेव पर भी निशाना साधा और कहा कि काले धन पर चिल्लाने वाले बाबा आज मौन क्यों हैं। बिजनैसमैन बाबा को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने गौरक्षा के मुद्दे पर केंद्र व प्रदेश सरकार को खुले संवाद की चुनौती दी और गायों की रक्षा के लिए केंद्रीय चारागाह बोर्ड बनाए जाने की मांग की। साथ ही कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static