हरियाणा की जेल में जलेबी बाबा की मौत, कई महिलाओं से किया था दुष्कर्म...मिली थी 14 साल की सजा

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 09:00 AM (IST)

हिसार : हरियाणा में हिसार के केंद्रीय जेल-2 में कैद जलेबी बाबा के नाम से मशहूर कैदी बिल्लू राम उर्फ अमरपुरी की मौत हो गई। मंगलवार को उसकी तबीयत बिगड़ गई थी तो पुलिसकर्मी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे थे। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कोर्ट ने सुनाई थी 14 साल की सजा 

बता दें कि जलेबी बाबा दुष्कर्म और IT एक्ट के तहत 14 साल की सजा काट रहा था। उन पर आरोप था कि उसने कई महिलाओं के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए थे। उसकी इन हरकतों के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। तब मामला चर्चित बना और कोर्ट ने बाबा को 14 साल की सजा सुनाई थी।

कई दिनों से बीमार था बाबा

पुलिस के मुताबिक जेल में बाबा कई दिनों से बीमार था। उसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज लाया गया तो उसकी तबीयत में सुधार हुआ। इसके बाद उसे वापस सेंट्रल जेल भेज दिया गया। लेकिन बैरक में उसकी तबीयत फिर बिगड़ गई और अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में दोबारा लाए तो उसे मृत घोषित कर दिया। 

महिलाओं को बहला-फुसलाकर चाय में नशे की गोली खिलाता था 

पुलिस पूछताछ में जलेबी बाबा ने बताया था कि उसके पास आने वाली महिलाओं को वह बहला-फुसलाकर चाय में नशे की गोली खिलाता और उनके साथ घिनौना काम करता था। वह अपनी इस करतूत के वीडियो भी अपने मोबाइल से बनाता। बाद में उन्हें ब्लैकमेल करता और पैसे ऐंठता। बदनामी के डर से महिलाएं किसी को कुछ नहीं बता पाती थीं। 13 अक्टूबर 2017 को एक महिला की शिकायत पर उसके खिलाफ शहर पुलिस टोहाना में मामला दर्ज हुआ। इसके बाद 19 जुलाई 2018 में तत्कालीन SHO प्रदीप कुमार की शिकायत पर भी मामला दर्ज हुआ। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस बाबा को पकड़ने पहुंची तो घटनास्थल से चिमटा, राख, भभूत, नशे की गोलियां, VCR, आदि बरामद हुए। साथ ही बाबा के मोबाइल से करीब 120 अलग-अलग महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाने के वीडियो बरामद हुए।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static