ठगी : एक रुपए भेजकर यूपीआई पिन डलवाया, फिर ट्रांसफर किए 1 लाख रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 10:18 AM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : जिले में पुलिस लोगों को एडवाइजरी के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास कर रही है वहीं दूसरी ओर साइबर ठग लगातार नए-नए तरीके इजाद कर मासूम लोगों के एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है कि फोन करने वाले ठग ने सामने वाले को उसकी मौसी का बेटा बताया और फोन पे पर उसे एक रुपए भेजा। फिर उससे यूपीआई पिन डलवाकर उसके एकाउंट से एक लाख छह हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए। 

जींद के गांव लोधार निवासी सलिंद्र सिंह एक कंपनी में काम करता है और धारूहेड़ा में रहता है। उसने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास एक फोन आया और अगले ने उससे उसका हाल-चाल पूछा। फिर कहां कि पहचाना नहीं कि मैं, आपकी मौसी का बेटा बोल रहा हूं। इस पर सलिंद्र ने कहा कि वह नरेश है क्या। बस इसके बाद शातिर ने तुरंत कहा कि वह नरेश ही बोल रहा है। इसके बाद वह उसे भाई समझकर बातचीत करने लगा। 

शातिर ने कहा कि उसे एक दोस्त से एलआई के पैसे मंगाने है, तो क्या वह सलिंद्र के फोन एकाउंट में मंगलवा ले। इस पर उसने हां कर दी। इसके बाद शाातिर ने सलिंद्र को एक रुपए फोन पे किया और तीन-चार लिंक भेजे और उसके एकाउंटह के यूपीआई पिन डलवा लिए। इसके बाद उसने सलिंद्र के एकाउंट से एक लाख छह हजार 300 रुपए ट्रांसफर कर लिए। एकाउंट के सारे पैसे निकालने के बाद सलिंद्र ने जब मोबाइल पर मैसेज देखे तो उसे ठगी का पता चला। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static