Haryana Top 10:सीएम मनोहर आज मोरनी के गांव मरोग में मनाएंगे दीपावली ,पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 07:20 AM (IST)

(डेस्क): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज सुबह 11 बजे मोरनी के गांव मरोग में ग्रामीणों के साथ दीपावली मनाएंगे।    

कांग्रेस में ज्वाइनिंग का सिलसिला जारी, रिटायर्ड IAS चंद्रप्रकाश ने थामा पार्टी का दामन 

कांग्रेस में ताबड़तोड़ ज्वाइनिंग का सिलसिला जारी है यहां पूर्व आईएएस चंद्रप्रकाश ने कांग्रेस का दामन थामा। हुड्‌डा के नेतृत्व में चंद्रप्रकाश पार्टी में शामिल हुए है। बीजेपी, जेजेपी व अलग-अलग दलों से पिछड़े वर्ग के दर्जनों नेताओं ने कांग्रेस ज्वाइन की।  

जब पंजाब हमें पानी नहीं देगा तो फिर हरियाणा दिल्ली को आखिर कैसे पानी दे पाएगा: डॉ. बनवारी लाल  

प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात कहते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरियाणा के हक में दिए फैसले के बावजूद पंजाब और हमारे मुख्यमंत्री की बैठक में समाधान ना निकलना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के हिस्से को ध्यान में रखते हुए तुरंत प्रभाव से नहर बनाने की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए। 

सिरसा: करोड़ों रुपए की हेरोइन सहित 2 नशा तस्कर काबू, राजस्थान के रहने वाले है दोनों आरोपी 

सिरसा पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने डिंग मोड़ क्षेत्र से राजस्थान निवासी दो नशा तस्करों को करोड़ों रुपए की हेरोइन सहित काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है । 
 

हरियाणा की बेटी रोहिला ने ज्यूडिशियरी की परीक्षा की उत्तीर्ण, दूसरा रैंक किया हासिल 

 हरियाणा ज्यूडिशियरी में दूसरा रैंक हासिल करने वाली रोहिला ने अपने परिवार और समाज का नाम रोशन किया है। रोहिला अंबाला कैंट की रहने वाली है। उन्होंने बताया कि इससे पहले उन्होंने एमपी ज्यूडिशियरी भी किया हुआ है। उन्होंने बताया कि शुरू से ही मैं खुद से भी पढ़ा करती थी।  

गैंगस्टर टीनू के परिवार ने दी सुसाइड की धमकी, पिता बोले- पूछताछ ने नाम पर पुलिस हमें कर रही टॉर्चर 

भिवानी के गैंगस्टर दीपक उर्फ टीनू के परिजनों ने पुलिस पर परेशान करने के आरोप लगाए हैं। कुख्यात बदमाश लॉरेंस का साथी टीनू पुलिस हिरासत से फरार हो गया जिसके बाद फिर से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस उन्हें बार-बार टीनू के नाम पर टॉर्चर कर रही है। वहीं पुलिस ने टीनू के परिजनों के सभी आरोपों को गलत, बेबुनियाद और निराधार बताया हैं। 

खौफनाक: युवक का अधजला शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस 

 बल्लभगढ़ के चंदावली के पास युवक की अधजली लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। युवक की लाश सदर पुलिस स्टेशन से मात्र 500 मीटर दूरी पर मिली है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए शहर के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

इंटरव्यू देने गया युवक लापता, तलाश में जुटी पुलिस

 यमुनानगर जिले में युवक के लापता होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवक इंटरव्यू देने गया था। परिजनों ने पुलिस को शिकायत देकर उसकी तलाश करने की गुहार लगाई है। 

बहनोई व भांजे ने घर में घुसकर की मारपीट, पुलिस ने किया मामला दर्ज 

पुलिस ने भूना के वार्ड-10 निवासी राजेश के बयान पर उसके बहनोई राजकुमार व भानजे दीपांशु निवासी फतेहाबाद के विरुद्ध  मामला दर्ज किया है। राजेश ने पुलिस के समक्ष दिए बयान में बताया कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है। 20 अक्तूबर को वह अपनी पत्नी ज्योति व माता केसर देवी के साथ अपने घर पर था।  

पंचायत चुनावों में उम्मीदवारों पर गिरी गाज, 25 प्रत्याशी अयोग्य करार, चुनाव आयोग ने बताई वजह

हरियाणा में साल 2016 के पंचायत चुनावों में चुनावी मैदान में उतरने वाले उन उम्मीदवारों पर चुनाव आयोग ने शिकंजा कसा है जिन्होंने चुनाव में हुए खर्च का ब्यौरा नहीं दिया था। ऐसे लोग अब नवम्बर में होने जा रहे ग्राम पंचायत, पंचायत समिति व जिला परिषद का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। चुनाव आयोग ने इन्हें आयोग्य घोषित कर दिया है। 

पंचायत चुनावों में बदला वोटिंग का तरीका, अब एक नहीं दो अंगुलियों पर लगेगी मतदान की स्याही

हरियाणा में हो रहे पंचायत चुनावों में वोटिंग का तरीका बदल दिया गया है। इस बार मतदाताओं को नया अनुभव मिलेगा। अब तक मतदान से पहले मतदाता की एक अंगुली में स्याही लगाई जाती थी लेकिन इस बार पहली बार मतदाता की दो अंगुलियों पर स्याही लगाई जाएगी। इस संबंध में राज्य चुनाव आयोग ने आदेश जारी कर दिए है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static