देश में एमरजैंसी नहीं थी परंतु केंद्र सरकार ने तीनों कानून जनता पर थोप दिए: चढ़ूनी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 10:15 AM (IST)

गुहला-चीका (गोयल): आज पूरा देश केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों काले कानूनों को लेकर पूरे संकट से गुजर रहा है। सरकार के साथ संघर्ष करने के लिए अकेले हम नहीं पूरे देश की जनता का सहयोग मिलना चाहिए। उक्त दावा भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह  चढ़ूनी ने पत्रकारों के समक्ष ताऊ देवी लाल पार्क में जनसभा के दौरान कहे।  उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार तीनों काले कानून लागू कर किसानों को कारपोरेट के अधीन करना चाहती है जिससे हमारा देश गुलाम होने के कगार पर होगा।

उन्होंने कहा कि इन काले कानूनों से व्यापारियों का व्यापार ठप, मजदूरों को रोजगार नहीं मिल रहा, किसान को अपनी फसल का लागत मूल्य नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोई भी एमरजैंसी नहीं थी लेकिन केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के कारण लॉकडाऊन का फायदा उठाते हुए आनन-फानन में तीनों अध्यादेश प्रदेश की जनता पर थोप दिए, ताकि कोई भी किसान व आम जनता प्रदर्शन न कर सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जे.डी.पी. 24 प्रतिशत नीचे गई है और जिस दिन से प्रदेश में लॉकडाऊन शुरू हुआ है उस दिन से अंबानी- अडानी की आमदनी कई गुणा हुई है।

उन्होंने कहा कि 3 नवम्बर का आंदोलन बिहार व हरियाणा में चुनाव होने के कारण स्थगित कर दिया है और 5 नवम्बर को यह आंदोलन जारी किया जाएगा और देश के सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर जाम लगाकर बंद कर दिया जाएगा जिसके लिए हर वर्ग का साथ मिलना जरूरी है। चढ़ूनी ने कहा कि आज भी देश व प्रदेश में आंदोलन पूरे जोरों पर चल रहा है और पंजाब में ट्रैक बंद पड़े है और हरियाणा में भी बड़े स्तर पर आंदोलन छिड़ा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static