विधानसभा बजट सत्र में कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 09:39 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन बेशक शांतिपूर्ण रहा लेकिन सोमवार को सत्र में विपक्ष के तेवर काफी तीखे नजर आ सकते हैं। विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है। ब्राह्मणों को दान में मिली जमीन के मालिकाना हक रोकने के मुद्दे को लेकर जहां सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष के ब्राह्मण विधायक अंदरखाते एकजुट हो चुके हैं, वहीं इस मुद्दे को सदन में जोर-शोर से उठाने की पूरी रणनीति है।

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा स्वयं ऐलान का चुके हैं कि इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे। रोहतक की गौड़ ब्राह्मण विद्या प्रचारिणी सभा के चुनाव का मुद्दा भी सदन में उठ सकता है, क्योंकि रोहतक विधायक भारत भूषण बतरा की ओर से इस संदर्भ में सरकार से सवाल भी पूछा गया है। विधानसभा सचिवालय द्वारा किए गए ड्रा में भी उनका सवाल लगा हुआ है। दरअसल, 31 मार्च-2014 तक गौड़ ब्राह्मण एजुकेशन सोसायटी में सरकार ने प्रशासक नियुक्त किया हुआ है। इस सोसायटी के चुनाव नहीं करवाए जा रहे, जिस वजह से समाज के लोगों में नाराजगी है। 

दूसरी ओर, सदन में नई एक्साइज पॉलिसी को लेकर सवाल उठ सकते हैं, क्योंकि विपक्षी दल बाहर इस मुद्दे को लेकर सरकार पर नशा बढ़ाने का आरोप लगाते हुए इसे घर-घर ठेके खोलने वाली पॉलिसी करार दे रहे हैं। इनैलो विधायक अभय चौटाला ने भी इशारा कर दिया है कि किसानों की आय दोगुनी करने के सरकार के दावे के बारे में वह सदन में पूछेंगे कि कैसे आय बढ़ेगी? कैथल विधायक लीलाराम गुर्जर अपने शहर में मैडीकल कालेज की मांग उठाएंगे।

जींद विधायक डा. कृष्णलाल मिढ्ढा शहर में मंजूर किए गए मैडीकल कालेज के निर्माण और बजट पर अपनी सरकार से सवाल पूछेंगे। वहीं नांगल चौधरी से भाजपा विधायक डा. अभय सिंह यादव ने आवारा पशुओं से होने वाली समस्या के सदंर्भ में सवाल लगाया है। असंध से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी करनाल से कैथल और करनाल से असंध की सड़कों का विस्तार करने के लिए की गई पेड़ों की कटाई और किसानों को मुआवजा नहीं देने बारे सरकार से जवाब मांग सकते हैं। गोहाना से कांग्रेस विधायक जगबीर सिंह मलिक खानपुर कलां मैडीकल कालेज में दवाइयों की कमी को लेकर सरकार पर निशाना साधने की तैयारी में हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static