सरकारी स्कूल का कारनामा- टॉयलेट में पानी पीते हैं बच्चे, पढ़ाई के लिए बैठाया जाता है फर्श पर

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 01:13 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी)-  हरियाणा की खट्टर सरकार प्रदेश में शिक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावा करती है पर जब स्कूलों के अंदर की सच्चाई देखी जाए तो तस्वीर साफ हो जाती है। आपको ये जानकर हैरानी होगी बल्लभगढ़ के सेक्टर 62 स्थित सरकारी स्कूल में बच्चों को टॉयलेट की टंकी से पानी पिलाया जाता है। अब इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्कूल में बाकी की व्यवस्थाएं किस तरह की होंगी और बच्चों को किस तरह की शिक्षा मिल रही होगी।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार सेक्टर 62 स्थित सरकारी स्कूल का जहां पर बच्चों को बैठने के लिए ना तो बेंच ही उपलब्ध कराई गई है और ना ही पीने के पानी की कोई व्यवस्था है। अध्यापकों का हाल भी कुछ ऐसा है जो अक्सर फोन पर वार्तालाप करते रहते है।  टीचर को बच्चों की पढ़ाई से कोई मतलब नहीं उन्हें तो केवल फोन पर ही बात करना अच्छा लगता है। इसके अलावा जहां पर टॉयलेट बनाया गया है उस टॉयलेट को पीने के पानी के लिए यूज़ किया जाता है। 

PunjabKesari

जब इस संबंध में स्कूल के अध्यापक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जब से स्कूल खुला है तब से ही यहां पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है इसलिए टॉयलेट को ही उन्होंने पीने के पानी के लिए बना दिया उसमें बच्चे टॉयलेट करने के लिए नहीं जाते हैं बल्कि पानी पीने के लिए जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static