हरियाणा के सरकारी स्कूलों को मिले 2073 शिक्षक, 15 दिन में हर स्कूल के खाली पद भरने का लक्ष्य

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 08:40 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत प्रदेश के लगभग हर जिले में शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है। अब तक 2073 पीजीटी और टीजीटी को खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तरफ से नियुक्ति पत्र भी दिए जा चुके हैं, जबकि जल्द ही जेबीटी शिक्षकों की भी सूची जारी की जाएगी।

 

 शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर जानकारी देते हुए विभागीय प्रवक्ता ने बताया कि अगले 2 सप्ताह में प्रदेश के सभी राजकीय स्कूलों में शिक्षकों की कमी पूरी तरह से दूर कर दी जाएगी। गौरतलब है कि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ महावीर सिंह और निदेशक सेकेंडरी शिक्षा विभाग डॉ अंशज सिंह की ओर से प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में जिलावार शिक्षा दीक्षा शैक्षणिक  पर्यवेक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसमे 100 अधिकारियों की टीम सभी स्कूलों में पूरा दिन स्कूल में रहकर  हर पहलू की बारीकी से जांच की जाती है। पर्यवेक्षण के दौरान भी प्रदेश के कई स्कूलों में शिक्षकों की कमी बड़ी समस्या तौर पर अधिकारियों के सामने आई, जिसके बाद विभागीय अधिकारियों के प्रयास और मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर की दृढ़ इच्छाशक्ति के चलते शिक्षकों की कमी पूरी तरह से खत्म होने जा रही है।

 

दरअसल जब तक विभाग को स्कूलों के लिए स्थायी शिक्षक नही मिलते तब तक हरियाणा कौशल रोजगार के तहत हर स्कूल में शिक्षक उपलब्ध कराए जाएंगे,वहीं भर्ती एजेंसी के माध्यम से स्थायी शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है।विभाग की ओर से करीब 12 हजार शिक्षकों के रिक्त पदों का मांगपत्र हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन और हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन को भेजा जा चुका है,फिलहाल आगामी परीक्षाओं के मद्देनजर हरियाणा कौशल रोजगार निगम के जरिये एक तदर्थ व्यवस्था सरकार और विभाग की ओर से की गई है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static