महिलाओं को कपड़ा उपलब्ध करवाकर थ्री लेयर मास्क बनवाएगी सरकार : दुष्यंत

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 08:31 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार सैल्फ हैल्प ग्रुप के जरिए कार्य करने वाली ग्रामीण महिलाओं से बड़ी मात्रा में थ्री लेयर मास्क का उत्पादन करवाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार सैल्फ हैल्प ग्रुप को कपड़ा भी उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद इन मास्कों का राशन डिपो के माध्यम से वितरण किया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसको लेकर आज आजीविका मिशन के तहत समीक्षा बैठक कर दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के दौरान सैल्फ हैल्प ग्रुप द्वारा कपड़े के मास्क बनवाए थे। वे शनिवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से रू-ब-रू हुए।

ऑक्सीजन बनाने वाली इकाइयों की सूची तैयार
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आज ज्वाइंट कमेटी की बैठक में भी उन्होंने आग्रह किया है कि एक वरिष्ठ आई.ए.एस. नोडल अधिकारी की ऑक्सीजन सप्लाई, ऑक्सीजन मूवमैंट पर मॉनिटरिंग व उसकी रिपोॄटग करने के लिए ड्यूटी लगाई जाए। चौटाला ने कहा कि हमने सभी औद्योगिक इकाइयों की भी लिस्ट बनाई है, जिनके प्रोडक्शन में ऑक्सीजन इस्तेमाल होती है, उन्हें कहा कि ऑक्सीजन अस्पतालों को दें और कई जगहों पर औद्योगिक इकाइयों से अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध भी करवाई गई है।

कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
डिप्टी सी.एम. ने कहा कि सरकार निरंतर महामारी में दवाइयों, आवश्यक वस्तुओं आदि पर मॉनिटरिंग कर रही है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन टैंक, जरूरी दवाइयों आदि की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाएगी। दुष्यंत ने कहा कि कालाबाजारी करने वाले लोगों को सिर्फ जुर्माना लगाने तक सीमित नहीं रखा जाएगा बल्कि उन्हें गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर भी इसको लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है और इसके लिए अधिकारियों को भी सख्त एक्शन लेने के लिए आदेश दिए जा चुके है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static