लॉकडाउनः हरियाणा सरकार ने वापस लिए आदेश, अब नहीं खुलेंगी ये दुकानें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 05:31 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने अपना आदेश वापस लेते हुए कहा है कि प्रदेश में बंद के दौरान किताबों, एसी, कूलर और पंखों की दुकानें नहीं खुलेंगी। दुकानदार स्कूल, कॉलेज के छात्रों को पुस्तक वितरण नहीं कर पाएंगे। एसी, कूलर व पंखे बेचने के अलावा इनकी मरम्मत की दुकानें खोलने पर भी प्रतिबंध जारी रहेगा।

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव व वित्तायुक्त धनपत सिंह ने पुराना निर्णय वापस लेते हुए नए आदेश जारी किए हैं। सभी प्रशासनिक सचिवों, मण्डलायुक्तों व डीसी को इन आदेशों की अनुपालना कड़ाई से कराने के निर्देश दिए गए हैं। आदेशों की उल्लंघना को गंभीरता से लिया जाएगा।

सरकार ने 19 अप्रैल को ही यह आदेश जारी किए थे कि राष्ट्रीय स्तर पर दी जा रही छूट के दौरान, किताबों, एसी, कूलर, पंखे बेचने और उनकी मरम्मत की दुकानें खुली रहेंगी। लेकिन, एक दिन बाद ही ये आदेश पलट दिए गए। चूंकि, किताबों की दुकानों के साथ ही एसी, कूलर व पंखों की दुकानों पर भीड़ जुटने का अंदेशा था। जिससे वायरस फैलने के आसार थे।

नया सत्र शुरू हो चुका है, इसलिए स्कूल, कॉलेज के बच्चों की भीड़ निसंदेह किताबें खरीदने के लिए जुटनी थी। गर्मी भी धीरे-धीरे बढ़ रही है, इसलिए नए एसी, कूलर व पंखे खरीदने के साथ ही पुरानों की लोगों ने मरम्मत करानी है। दुकानों के खुलने से बंद बेअसर हो सकता था। इसलिए फिलहाल इन दुकानों को बंद ही रखने का निर्णय लिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static