74 वर्ष की उम्र में राज्यपाल बंडारू बने जीजेयू के छात्र, एमबीए एचआर कोर्स में लिया दाखिला

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 03:40 PM (IST)

हिसार: हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय 74 वर्ष की उम्र में गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय (जीजेयू) के छात्र बन गए हैं। राज्यपाल शुक्रवार को जीजेयू में आयोजित दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के रजत जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। राज्यपाल ने यूनिवर्सिटी में डिस्टेंस एजुकेशन के तहत दो वर्षीय एमबीए एचआर कोर्स में दाखिला लिया। इसके साथ ही वे यूनिवर्सिटी के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के सत्र 2022-23 के पहले विद्यार्थी बन गए हैं।

राज्यपाल ने कहा कि विद्यार्थी विदेश में जाकर चाहे करोड़ों रुपये कमा लें पर वे अपने देश, अपनी मातृभूमि व अपनी यूनिवर्सिटी को कभी न भूलें। इसके अलावा राज्यपाल के एडीसी मेजर जसदीप ने भी डिस्टेंस एजुकेशन में ही एमबीए कोर्स में दाखिला लिया। समारोह के दौरान राज्यपाल ने यूनिवर्सिटी कैंपस में पौधरोपण किया। इसके बाद उन्होंने दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के भवन का शिलान्यास किया।

 
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि गुरु जंभेश्वर महाराज की शिक्षा है कि पेड़, पौधे, पहाड़, जमीन पशु व पक्षियों में संतुलन रखेंगे तो प्रकृति जिंदा रहेगी। प्रकृति जिंदा रहेगी, तो हम जिंदा रहेंगे। राज्यपाल ने कहा कि दूरस्थ शिक्षा, शिक्षा का अत्यंत उपयोगी माध्यम है। इससे समय व धन की बचत करते हुए विद्यार्थी डिग्री प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि दूरस्थ शिक्षा के तहत शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में आत्म प्रेरणा बहुत अधिक होती है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2030 तक पूरे देश में नई शिक्षा नीति लागू हो जाएगी, जबकि हरियाणा प्रदेश ने 2025 तक इसे लागू करने का निर्णय लिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static