पराली जलाने को लेकर दोनों राज्यों की सरकार कर रही बयानबाजी, असल समस्या पर हो काम: सैलजा

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 07:26 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): पराली जलाने से बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर हरियाणा-पंजाब एक बार फिर से आमने सामने आ चुके हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान पराली जलाने को बयान दे चुके हैं। मनोहर लाल ने तो पराली जलाने को लेकर पंजाब पर गंभीर आरोप लगाए थे। दोनो राज्यों की ओर से जारी बयानबाजी के बीच हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने आम आदमी पार्टी और बीजेपी को कटघरे में खड़े करते हुए बयानबाजी करने की बजाए पराली जलाने से होने वाले प्रदूषण का हल निकालने की नसीहत दी है।

 

आखिर में किसान को ठहराया जाता है दोषी: कुमारी सैलजा

 

दरअसल बीते दिनों ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पराली जलाने की घटनाओं को लेकर पंजाब की मान सरकार पर आरोप लगाते हुए यह बयान दिया था कि हरियाणा के मुकाबले पंजाब में फसल अवशेष जलाने की घटनाएं कई गुना हैं। यही नहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी मनोहर लाल के आरोपों का जवाब देते हुए कहा था कि पंजाब पर दोषारोपण करने की बजाय हरियाणा सरकार को प्रदेश के शहरों में फैले प्रदूषण को कंट्रोल करना चाहिए। इस मुद्दे पर कुमारी सैलजा ने भी पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के नेताओं की बयानबाजी को केवल राजनीति बताया है। उन्होंने कहा कि प्रदूषण के मुद्दे पर हर बार बयानबाजी होती है और आखिर में किसान को ही दोषी ठहराया जाता है। सैलजा ने कहा कि बयानबाजी करने की बजाए हरियाणा और पंजाब की सरकार को प्रदूषण की समस्या का हल निकालने पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आप और बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

 

सैलजा बोलीं- एक दूसरे पर उंगली उठाकर नाकामी छिपाने की कोशिश

 

कुमारी सैलजा ने कहा कि पराली जलाने के साथ ही कई और वजहों से पंजाब से लेकर दिल्ली तक पूरा इलाका प्रदूषण की चपेट में है। लोगों पर प्रदूषण का बुरा असर पड़ रहा है। लोगों को प्रदूषण के कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद इस पर काम करने की बजाए राजनीति की जा रही है। दोनों राज्यों की सरकारें एक दूसरे पर उंगली उठाकर अपनी नाकामी को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। सैलजा ने कहा कि ऐसे मुद्दों पर बात करने की बजाए नोटो पर फ़ोटो लगाने जैसे मुद्दों को लेकर बयानबाजी की जा रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब और दिल्ली की सरकार को बयानबाज छोड़कर असल समस्या पर काम करना चाहिए।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static