कुश्ती महासंघ को भंग कर पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच के आदेश दे सरकार : अभय चौटाला

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 09:49 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : देश का नाम विश्वपटल पर रोशन करने खिलाड़ियों द्वारा कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह एवं अधिकारियों  पर लगे संगीन आरोपों पर सरकार की चुप्पी से देशभर में निराशा का माहौल है। इतनी बड़ी घटना के बावजूद सरकार ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए कोई कठोर कदम नहीं उठाया है। सरकार को बिना देरी किए भारतीय कुश्ती महासंघ को तुरंत भंग कर देना चाहिए।

 

अभय सिंह चौटाला ने मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को तुरंत प्रभाव से बिना देरी किए पूरे मामले का संज्ञान लेकर आपराधिक धाराओं में दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई द्वारा तय समय में मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मामला कोई साधारण मामला नहीं है, बल्कि समस्त देशवासियों की निगाह इस पूरे प्रकरण पर टिकी हुई है और जनता उम्मीद कर रही है कि देश का मान-सम्मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस पूरे प्रकरण में जो सुस्ती दिखाई जा रही है, उससे खिलाड़ियों का मनोबल टूटा है। सरकार को मामले की जांच शुरू करने से पहले आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए। इनेलो पार्टी देश और प्रदेश में किसी भी वर्ग के साथ होने वाले अन्याय एवं अत्याचार को किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगी और इसके खिलाफ जन-आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी।

 

इनेलो नेता ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी किसान-कमेरे विरोधी नीतियों से अपना जनाधार खो चुकी है और बची-खुची साख खिलाड़ियों के साथ खड़ी न होकर खो रही है। हरियाणा में खेल मंत्री संदीप सिंह पर खिलाड़ी द्वारा लगाए गए आरोपों पर गठबंधन सरकार ने अपना खिलाड़ी विरोधी चेहरा उजागर कर दिया है। खेल मंत्री संदीप सिंह को भी तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए और निश्चित समय सीमा में हाईकोर्ट के दिशा निर्देश में न्यायिक जांच होनी चाहिए।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static