जी.आर.पी. ने 20 घंटे के अंदर पकड़ा अपहरणकत्र्ता, बच्ची सकुशल बरामद

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 10:34 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): जी.आर.पी. ए.एस.आई. सतपाल सिंह ने लगातार कार्रवाई करते हुए 20 घंटे के अंदर ही 4 वर्षीय बच्ची के अपहरणकत्र्ता को जींद से पकड़ लिया। अपहरणकत्र्ता के चंगुल से बच्ची को सुरक्षित बरामद कर लिया गया। आरोपी को गुरुवार कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बच्ची को सी.डब्ल्यू.सी. के समक्ष पेश किया गया। काऊंसिङ्क्षलग के बाद बच्ची को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

पैसों के लेन-देन और काम के दौरान आपसी मनमुटाव ने साथी कर्मचारी को अपहरणकत्र्ता बना दिया। आरोपी छावनी रेलवे स्टेशन से बहला-फुसलाकर बच्ची को ले गया। माता-पिता के बार-बार आग्रह करने के बाद भी आरोपी ने बच्ची को देने से इन्कार कर दिया। जब हालात बिगडऩे लगे तो माता-पिता की शिकायत पर जी.आर.पी. ने अपहरण का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। जांच अधिकारी एस.आई. सतपाल सिंह ने बताया कि मोबाइल नंबर के आधार पर कई जगह दबिश दी गई लेकिन आरोपी अपने ठिकाने बदलता रहा। आरोपी को बुधवार शाम को जींद से काबू किया गया। आरोपी के कब्जे से बच्ची को भी सकुशल बरामद किया गया। 

यह था मामला 
जी.आर.पी. को दी शिकायत में बच्ची के पिता प्रमोद यादव ने बताया था कि वह कटड़ा जम्मू में मजदूरी का काम करते हैं। 3 जुलाई को उसकी पत्नी, 15 वर्षीय बेटा व 4 वर्षीय बेटी जम्मू से ट्रेन में बिहार जा रहे थे। ट्रेन जब छावनी रेलवे स्टेशन पहुंची तो जान-पहचान का एक युवक सुरेश उसकी पत्नी के पास आया और बहला-फुसलाकर बच्ची को अपने साथ ले गया। काफी खोजबीन के बाद भी युवक व बच्ची नहीं मिले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static