गुड़गांव पुलिस ने विफल की राजस्थान में डकैती की योजना, बदमाश दबोचे

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 10:14 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): डकैती, लूट जैसी दर्जन भर से ज्यादा वारदातों में शामिल इनामी बदमाश को पुलिस की अपराध शाखा सेक्टर 17 ने मुठभेड़ के बाद काबू कर लिया। जो अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस ने आरोपी के दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को गुडग़ांव में संगीन वारदात को अंजाम देना था। इसके बाद धनतेरस को राजस्थान के पिलानी में डकैती डालनी थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से एक को एक दिन के रिमांड पर सांैप दिया गया। जबकि दूसरे आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सेक्टर-17 क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर नरेन्द्र ने एसीपी क्राइम प्रीतपाल की देखरेख में टीम गठित की और बजघेड़ा गांव के पीछे मुठभेड़ के बाद डकैती, लूट जैसी दर्जन भर से ज्यादा वारदातों में शामिल इनामी बदमाश को मोहित को काबू कर लिया। आरोपी को पैर में गोली लगने के कारण सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो सामने आया कि वह धनतेरस से पहले गुडग़ांव में अपने साथियों के साथ किसी संगीन वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। जिस पर पुलिस ने मोहित के दो साथियों को सेक्टर-17/18 के एरिया में अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियार सहित काबू कर लिया। जिनकी पहचान पवन व मोनू उर्फ बिंडा के रुप में हुई। इनके कब्जा से अवैध 1/1 देशी कट्टा व 1/1 जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश कर दिया। जहां से पवन  को न्यायिक हिरासत में व मोनू उर्फ बिंडा को 1 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया।

 

पिलानी में ज्वलैरी शॉप पर डकैती की योजना:

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि आरोपी मोनू उर्फ बिंडा ने पुलिस को बताया कि इन्होंने धनतेहरस के दिन पिलानी राजस्थान में एक ज्वैलरी शॉप  डकैती डालनी थी। उससे पहले गुरुग्राम में भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना था। इन वारदातों को अंजाम देने के लिए तीनों को गुरुग्राम में इकट्टा होना था। किंतु पुलिस द्वारा इन्हें काबू करके इनकी योजनाओं नाकाम कर दिया। मोनू के खिलाफ अवैध हथियार रखने, लङाई-झगङा करने, आगजनी करने व धमकी देने के करीब 8 मामले दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static