प्रदेश में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए बनाया गया ‘हकोका एक्ट’: मनोहर लाल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 06:15 PM (IST)

चंडीगढ़: सीएम मनोहर लाल बजट सत्र के समाप्ति के दौरान प्रेस-कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए ‘हकोका एक्ट’ बनाया गया है। जिसके तहत पुलिस एक प्रकार की विशेष छूट जाएगी और प्रदेश में अपराध कम होंगे। उन्होंने कहा कि इस एक्ट के माध्यम से किसी भी अपराधी को बक्शा नहीं जाएगा। यूपी,दिल्ली,गुजरात के बाद इस एक्ट को हरियाणा में लागू किया गया है।  

700 में से 68 सुझावों को बजट में किया गया शामिल: मनोहर लाल

 

उन्होंने कहा कि सरकारी संकल्प में 700 सुझाव दिए गए थे। जिसमें 68 सुझाव को बजट में शामिल किया गया। सभी विधायकों ने सरल तरीके से जवाब दिया। साथ ही बजट सत्र का सारा कार्य कागज के माध्यम से किया गया। तीन विषयों पर चर्चा हुई है। मनोहर लाल ने कहा कि बजट में चार महिला भवनों का निर्माण का प्रस्ताव पास हुआ है। इस दौरान 240 प्रश्नों का उत्तर भी दिया गया।    

मनोहर लाल ने कहा कि हिमाचल सरकार ने पानी को लेकर 1200 करोड़ का आडिनेंस पास किया है। जिसके तहत पानी का उपयोग के हिसाब से बिल देना पड़ेगा। वहीं हरियाणा में 236 करोड़ का बिल बताया गया। जिसे हमने ना देने से इनकार किया है। साथ ही इसके लिए भारत सरकार से भी बात की है। उन्होंने कहा कि आज जल दिवस है। हर आदमी को जल संरक्षण करने का संकल्प लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने प्रदेशवासियों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी है।    

                      (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static