हरियाणा की बेटी का हुआ ओलंपिक टीम में चयन, महिला हॉकी टीम के लिए खेलेंगी सविता पूनिया

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 04:10 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): सिरसा जिले के गॉव जोधका की रहने वाली महिला हॉकी टीम में बतौर गोलकीपर सविता पुनिया के ओलंपिक के लिए भारतीय टीम में सिलेक्ट हो गई है।  छोटे से गांव जोधकां के साधारण परिवार में महेंद्र सिंह के घर जन्मी सविता राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी है। 

सविता के परिजनों ने कभी यह नहीं सोचा था कि उनकी बेटी ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकेगी। उन्होंने उम्मीद जताई है कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत को मेडल दिलाने वाली सविता अब ओलंपिक में भी मेडल जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेगी। सीनियर नेशनल टूर्नामेंट में बेस्ट गोलकीपर आंकी गई सविता पूनिया को कई मौकों पर सम्मान मिल चुका है। सविता पूनिया को अर्जुन अवार्ड भी मिल चुका है । 

सविता पूनिया ने भी कहा कि वुमन्स  हॉकी टीम 20 -20 का ऐलान हो गया  है और ओलंपिक  के लिए टीम काफी समय से मेहनत कर रही  थी। उन्हें उम्मीद है कि पूरा देश उनके साथ है और टीम अच्छा प्रदर्शन करते हुए मेडल हासिल  करेगी।  सविता के पिता डॉ महेंद्र पूनिया और  मां लीलावती  कहना है कि सविता की  मेहनत और लगन के चलते जल्द ही उसका प्रदेश व देश की टीम में चयन हो गया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static