सदाचार को स्थापित करने के लिए भ्रष्टाचार पर लगातार वार कर रही प्रदेश सरकार : CM मनोहर लाल

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 08:34 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): गुरुग्राम में प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी की संगठनात्मक बैठक के दूसरे दिन दूसरे सत्र में बोलते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि दो साल कोविड के कारण काम काफी प्रभावित हुए हैं। काम की रफ्तार धीमी हुई, लेकिन हमने काम किया और उस स्थिति से बाहर निकल आए हैं। कुछ योजनाएं भी उस दौरान बनी। हमें पन्ना प्रमुख तक पहुंचना है। विपक्ष से लड़ाई लड़नी है। आलोचना विपक्ष का काम है। स्वच्छ आलोचना हो तो ठीक, लेकिन कांग्रेस के लोग आलोचना का स्तर गिरा देते हैं। उनके यहां विचारधारा नहीं। कांग्रेस अनर्गल बातें बोलती है। राहुल गांधी भी ऐसे ही अनर्गल बयान देते रहते हैं जिससे देश की छवि को नुकसान ही होता है। 

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमें अपने नागरिकों के स्वाभिमान की रक्षा करनी है और उन्हें रोजगार देकर अपने पैरों पर खड़ा करना है। जबकि एक पार्टी ऐसी है जिसने मुफ्त की राजनीति शुरू की है। आम आदमी पार्टी के मुखिया व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर सीएम ने कहा कि एक नेता सब कुछ मुफ्त दे रहा है, लेकिन हमें ऐसा नहीं करना है बल्कि हमें अपने लोगों को स्वाभिमानी बनाना है। लोगों को यही बात समझानी है। भाजपा की सरकार हर सरकारी लाभ देगी लेकिन लोगों का स्वाभिमान बनाएं रखेगी। प्रदेश के नागरिकों की आमदनी कैसे बढ़े इस पर सरकार का जोर है। अभी ऐसे बहुत से और भी काम है जिन पर सरकार विचार कर रही है जिससे नागरिकों की समृद्धि बढ़े। 

 

केंद्र और राज्य सरकार की नीतियां अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए पन्ना प्रमुख पार्टियां घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियां लोगों को बताएं। उन्होंने बैठक में सभी नेताओं के समक्ष बताया कि कार्यकर्ताओं को डोर-टू-डोर जाकर लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि धरना प्रदर्शन करने का सभी को संवैधानिक अधिकार है, लेकिन विपक्ष के पास प्रदर्शन करने का कोई मुद्दा ही नहीं है, वह सिर्फ जनता को भ्रमित करने का प्रयास करते हैं लेकिन हरियाणा की जनता विपक्ष व खासकर कांग्रेस की मंशा को समझ चुकी है। सोशल मीडिया के संबंध में बात करते हुए सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया परसेप्शन बनाता है। हमें उस पर काम करना चाहिए और हमारी जनहितैषी योजनाएं सोशल मीडिया के जरिए समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए और ज्यादा प्रयास करें। हाल ही में हुए पंचायती राज चुनाव पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव छोटा हो या बड़ा उसको अपने पक्ष में करना जरूरी है। हमें सभी को साथ लेकर चलना है। पार्टी के सिस्टम को बढ़ाने की जरूरत पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ना है और चुनाव में अपने वोट प्रतिशत को बढ़ाना है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए देश पहले है। लेकिन विपक्ष के लिए पहले परिवार और बाद में देश है। हमें राष्ट्र और प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिए काम करना है। उन्होंने कहा संकट कैसा भी हो उससे कैसे निकला जा सकता है यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखें। कोराना काल और दुनिया की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के बीच भी प्रधानमंत्री देश को तरक्की के रास्ते पर लेकर जा रहे हैं और हमारी जीडीपी भी लगतार बढ़ रही है। मिशन-20 24 की तैयारी बिना संशय के करनी है। हम ही सबसे आगे रहेंगे। उन्होंने भ्रष्टाचार भी बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे तभी सदाचार स्थापित होगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static