बोर्ड परीक्षा में प्रथम आने पर 51 हजार इनाम देगी हरियाणा सरकार, दूसरे को मिलेगा इतना...

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 07:30 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अब बोर्ड की परीक्षा में प्रथम आने वाले छात्रों को 51 हजार रुपए की राशी इनाम के रूप में देगा। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की चंडीगढ़ में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने इसकी घोषणा आज की है। उन्होंने बताया कि ना केवल प्रथम बल्कि द्वितीय आने वाले छात्र को भी बोर्ड ईनाम में 31 हजार रुपए की राशी देगा। जिससे छात्रों का हौसला बढ़ेेगा और अधिक अंक लाने के लिए बच्चे मेहनत करेंगे।

PunjabKesari

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की कल चंडीगढ़ में अहम बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में बच्चों में प्रतिस्पर्धा व अच्छा प्रदर्शन करने के विषय पर चर्चा हुई। पढ़ेगा हरियाणा तो बढ़ेगा हरियाणा के नारे को सार्थक करने के लिए बोर्ड ने निर्णय लिया कि बच्चे अधिक से अधिक पढ़े इसके लिए बोर्ड ने प्रदेश भर में प्राईवेट या फिर सरकारी स्कूल के छात्रों में प्रथम स्थान आने वाले छात्रों को 51 हजार रुपए की राशी ईनाम स्वरुप देने की घोषणा की गई है। साथ ही द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र को बोर्ड द्वारा 31 हजार रुपए की रााशी दी जाएगी।

बोर्ड चेयरमेैन डॉ. जगबीर सिंह ने यह भी बताया कि बोर्ड के नियमानुसार यह भी व्यवस्था की गई है कि जिन बच्चों के अंक बराबर होगें उसमें बराबर रहने वाले छात्रों को भी उतना ही ईनाम दिया जाएगा। बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा में शिक्षा का स्तर पहले से और अधिक सुधर रहा है। अध्यापको व बच्चों में पढऩे व पढ़ाने की ओर अधिक होड़ बढ़ी है जो कि प्रदेश के विकास के लिए जरुरी भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static