हरियाणा का लाल बंकर ब्लास्ट में हुआ शहीद, कल पैतृक गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 05:22 PM (IST)

रेवाड़ी(मेहेन्दर): जम्मू-कश्मीर के लेह लद्दाख बंकर में ब्लास्ट होने से रेवाड़ी जिला के गांव रतनथल का जांबाज शमशेर सिंह चौहान घायल हो गया। उपचार के दौरान घायल सूबेदार मेजर शमशेर सिंह चौहान वीरगति को प्राप्त हो गए। मिली जानकारी के अनुसार 2 जनवरी की रात करीब 2:30 बजे जम्मू कश्मीर के लेह लद्दाख में बने बंकर में अचानक सिगड़ी में आग लग गई आग इस तरह से भड़की की वहां ब्लास्ट हो गया। अपने साथियों की जान बचाने के लिए अपनी जान की परवाह किए बगैर शमशेर सिंह चौहान जलती सिगड़ी पर कूद पड़े। आग की वजह से वहां अचानक हुए ब्लास्ट में शमशेर सिंह चौहान गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिन्हें उपचार हेतु आर्मी असप्ताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने 3 जनवरी को सुबह करीब 10:00 बजे दम तोड़ दिया। 

गांव रतनथल के सरपंच जय भगवान ने जानकारी देते हुए बताया कि शमशेर सिंह चौहान एक सप्ताह पहले ही सूबेदार से सूबेदार के पद पर पदोंनीत हुए थे। उन्होंने बताया कि सूबेदार मेजर शमशेर सिंह चौहान के पिता भी सेना में कैप्टन रह चुके हैं। उन्होंने बताया कि वह तीन बहनों के इकलौते भाई थे। सरपंच जय भगवान ने बताया कि सूबेदार मेजर शमशेर सिंह चौहान गांव में होनहार व शांत स्वभाव के लिए जाने जाते थे। उन्होंने बताया कि सूबेदार मेजर शमशेर सिंह चौहान की शहादत के बाद गांव ही नहीं बल्कि देश ने अपना एक होनहार काबिल जवान खो दिया जिसका उन्हें दुख है। 

जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी के चलते शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचने में देरी हो रही है। उन्होंने बताया कि शहीद का पार्थिव शरीर आज ले लद्दाख से हवाई रास्ते से दिल्ली लाया जा रहा है। कल सुबह 10:00 बजे सेना वाहन में दिल्ली से उनके पार्थिव शरीर को शहीद के पैतृक गांव रतनथल लाया। शहादत के बाद गमगीन माहौल में शहीद के अंतिम संस्कार की तैयारियां गांव में की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static