टोहाना: चढूनी सहित सैंकड़ो किसानों ने घेरा एसडीएम कार्यलय, किसान कमेटी करेगी डीसी से बातचीत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 03:44 PM (IST)

टोहाना (सुशील): टोहाना के लघु सचिवालय पहुंचकर किसानों ने एसडीएम कार्यलय का घेराव करने की घोषणा कर दी है। उनका कहना है कि उनका यह घेराव तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती। बता दें कि टोहाना में विधायक देवेंद्र व किसानों के बीच उपजे विवाद के बाद आज बुधवार को भारी संख्या में आसपास के क्षेत्र के किसान यहां इकट्ठे हुए। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह व जोगिंदर नैन ने भी यहां धरने पर पहुंचे हैं यहां पहुंचकर सब के द्वारा फैसला किया गया कि वह टोहाना के लघु सचिवालय पहुंचकर  घेराव करेंगे।

PunjabKesari

इसके बाद किसान भारी संख्या में टोहाना-हिसार- चंडीगढ़ रोड पर चल रहे पक्के किसान मोर्चे से उठकर शहर के मुख्य मार्ग से प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे यहां पहुंच कर उन्होंने एसडीएम कार्यालय का घेराव शुरू कर दिया। इससे पहले घटनाक्रम में टोहाना के हिसार रोड स्थित टाउन पार्क के बाहर धरने पर बैठे किसानों से  पहली बार बातचीत के किए नगर परिषद के एक्सईन सतीश गर्ग, एसएचओ सुरेन्द्र कंबोज व बीडीपीओ नरेंद्र सिंह किसानों से बातचीत के लिए किसानों के बीच गए लेकिन किसानों ने कहा कि यदि वे उनकी मांग को मान सकते है तो बातचीत कर अन्यथा अपने अधिकारियों को ही भेजे। 

PunjabKesari

किसान नेता रमनदीप ने कहा है कि जब तक किसानों पर बने हुए केस वापस नहीं होंगे, विधायक देवेंद्र माफी मांगे या उन पर मामला दर्ज हो यह मांगे पूरी नहीं होती तब तक उनका घेराव जारी रहेगा।एसडीएम टोहाना गौरव ने कहा कि उनकी तरफ से कहा गया है कि किसान अपनी एक कमेटी बनाएं ताकि उनसे वार्ता हो सके उन्होंने कहा कि डीसी फतेहाबाद व एसपी फतेहाबाद इस मामले में आगे की बातचीत करेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static