कोरोना वायरस का कहर: फीड ने मिलने से भूखे मरने को मजबूर मुर्गे, पोल्ट्री उद्योग तबाही की कगार पर

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 11:29 AM (IST)

पानीपत(सचिन)- लोक डाउन की स्थिति में पानीपट क्षेत्र का पोल्ट्री फार्म बिजनेस खत्म होने की कगार पर आ गया है। व्हाट्सएप द्वारा अंडे व मीट ना खाने के ज्ञान बांटने के बाद पोल्ट्री प्रोडक्ट्स की कीमत में वैसे ही कमी आ गई  थी।लॉक डाउन के बाद पैदा हुई स्थिति में पोल्ट्री फार्म उद्योग से जुड़े व्यवसायियों की कमर तोड़कर रख दी है। 

इंटर स्टेट ट्रांसपोर्टेशन स्थगित होने के कारण 3 दिन से पोल्ट्री फीड नहीं आ पा रहा जिसकी वजह से मुर्गे भूखे मरने को मजबूर हो रहे हैं साथ ही अंडे भी दूसरे राज्य में सप्लाई के लिए नहीं जा पा रहे, जिसकी वजह से पोल्ट्री फॉर्म में लाखों की संख्या में अंडे जमा हो गए हैं यदि अंडों को कोल्ड स्टोरेज तक नहीं पहुंचाया गया तो सड़ जाएंगे।

भूख से मर जाएंगे मुर्गे
पोल्ट्री उद्योग से जुड़े व्यवसायियों का कहना है कि एक दो दिन तक यदि मुर्गे भूखे रहे तो मर जाएंगे और जिसकी वजह से महामारी फैल सकती है। कुछ व्यवसाई सड़े अंडों को गड्ढे खोदकर जमीन में दबा रहे हैं  तो कुछ जिंदा मुर्गों को ही जमीन में दबाने को मजबूर हैं । पोल्ट्री से जुड़े व्यवसाइयों का कहना है कि यदि मुर्गे मरने शुरू हो गए तो पानीपत के लिए नई समस्या शुरू हो जाएगी पोल्ट्री उद्योग से जुड़े व्यवसायियों ने पानीपत की उपायुक्त से मिलकर समस्या के समाधान की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static