हरियाणा पुलिस ने बैंक लूट मामले का किया पर्दाफाश, दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

10/13/2021 10:07:17 AM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) : हरियाणा पुलिस ने करनाल जिले के एक राष्ट्रीयकृत बैंक में दिनदहाड़े बैंक डकैती को सुलझााने में बड़ी सफलता हासिल करते हुए हिमाचल प्रदेश से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो देशी पिस्तौल, 10 कारतूस, 2,84,500 रुपये नकद व अपराध में इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल बरामद की है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि तीन हथियारबंद लुटेरों ने 5 अक्टूबर 2021 को निसिंग, करनाल के बैंक ऑफ बड़ौदा से बंदूक की नोक पर 10.64 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था। पकड़े गए आरोपियों की पहचान पानीपत जिले के अंकुर उर्फ रिंकू और करनाल जिला निवासी विकास उर्फ काशू के रूप में हुई है। बैंक स्टाफ द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी कि 5 अक्टूबर को दोपहर करीब 3.45 बजे तीन अज्ञात हथियारबंद व्यक्ति शाखा में घुसे, बैंक से 10,64,000 रुपये लूट कर मोटरसाइकिल पर फरार हो गए।

सूचना मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल व आरोपियों को काबू करने के लिए की पांच टीमों का गठन किया। खुफिया और अन्य इनपुट के आधार पर, पुलिस ने मामले को सुलझाते हुए हिमाचल प्रदेश के काला अंब से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और 2,84,500 रुपये नकद, एक मोटरसाइकिल, दो देशी पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद किए हैं। प्राथमिक जांच में पता चला है कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर किराए पर कमरे लिए। इस दौरान आरोपी कई दिनों तक कमरा ले लेते थे लेकिन एक-दो दिन वहीं रहने के बाद वे चले जाते हैं।

जांच में यह भी सामने आया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपित 12.04.2021 को करनाल के ग्राम उचाना के एक फिलिंग स्टेशन से दिन दहाड़े 15,35,974 रुपये की लूट में भी फरार थे। वर्ष 2012 में जिला पानीपत में आरोपी अंकुर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।  इस मामले में आरोपी चार साल कैद की सजा काट कर जेल से छूट कर आया था। इसके अलावा वह 2017 में अंबाला में डकैती के एक मामले में जेल की सजा काट चुका है। विकास के खिलाफ सोनीपत जिले में लूट का मामला भी दर्ज है। इस मामले में आरोपी 9 महीने की सजा काटकर जेल से छूट कर आया था। दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया। इस मामले में तीसरे आरोपी की पहचान हो चुकी है और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। आगे की जांच चल रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static