बड़ी कार्रवाईः पाकिस्तान के लिए जासूसी करता हरियाणा पुलिस का जवान गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 04:42 PM (IST)

पलवल(दिनेश):  पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी को भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं मुहैया कराने के आरोप में पलवल पुलिस ने हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात सुरेंद्र नामक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी सिपाही के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड भी बरामद किए हैं। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार आरोपी सिपाही वर्ष 2018 में फौज से रिटायर होकर हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था।  पुलिस पूछताछ में ऐसा खुलासा माना जा रहा है कि 2018 से ही भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंसी को मुहैया करा रहा था। पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि फेसबुक के माध्यम से आरोपी सिपाही का संपर्क पाकिस्तानी एजेंसी में काम करने वाली किसी महिला से हुआ। उसी महिला के संपर्क में आकर वह भारतीय सेना की गुप्त सूचनाओं को पाकिस्तानी एजेंसी को दे रहा था। इसकी एवज में आरोपी सिपाही पाकिस्तानी एजेंसी से पैसे ले रहा था । 

दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड बरामद 
पूछताछ में यह भी पता चला है कि आरोपी सिपाही पाकिस्तानी एजेंसी से अब तक करीब  70,000 ले चुका है पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड भी बरामद किए हैं। इसके साथ ही आरोपी के फोन को साइबर सेल को सौंप दिया गया है।

सिपाही को सेना सौंपने के नहीं आए आदेश
जिला पुलिस कप्तान दीपक गहलावत ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है लेकिन अभी तक आरोपी सिपाही को सेना को सौंपने का कोई आदेश उनको प्राप्त नहीं हुआ है । अब आगे की पूछताछ के बाद यह साफ हो पाएगा कि आरोपी सिपाही किस प्रकार की सूचना एवं तक पाकिस्तानी एजेंसी को दे चुका है और कितनी सूचनाएं दी जा चुकी हैं । इसके अलावा भविष्य में क्या प्लानिंग थी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static