ओलंपिक: हरियाणवी छोरी ने पहले ही मैच में गाड़ा लठ, मेडल से अब महज एक कदम दूर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 06:15 PM (IST)

भिवानी (अशोक कुमार): हरियाणा की छोरी पूजा बोहरा ने टोक्यो ओलंपिक में अपने पहले ही मैच लठ गाड़ दिया। उन्होंने बुधवार को 75 किलोग्राम भार वर्ग में अल्जीरिया की मुक्केबाज को एक तरफा मुकाबले में 5-0 से हरा दिया। इस जीत के बाद अब पूजा बोहरा फाइनल आठ मुक्केबाजों में स्थान बनाने में सफल रही हैं। अब वह मात्र एक मैच जीतते ही देश के लिए मेडल पक्का कर लेंगी। मुक्केबाज पूजा बोहरा की इस जीत पर भिवानीवासियों, कोच तथा हरियाणा बॉक्सिंग संघ ने खुशी जाहिर करते हुए ओलंपिक से मेडल लेकर लौटने की बात कही है।

PunjabKesari, haryana

पूजा के भीम अवार्डी संजय श्योराण व खेल प्रेमी कुलदीप ने पूजा बोहरा की 5-0 से एक तरफा जीत को उनके अनुभव की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि 75 किलोग्राम भार वर्ग में जिस प्रकार से पूजा ने अल्जीरिया की मुक्केबाज को एक तरफा हराया है, उससे पूजा का आत्मविश्वास ओर बढ़ा है। इसका फायदा अगले मैच में देखने को मिलेगा।

PunjabKesari, haryana

उन्होंने बताया कि पूजा ने अपने से लगभग 10 वर्ष छोटी अल्जीरिया की मुक्केबाज को अपने अनुभव के बल पर हराया है, उसकी यह जीत आगे भी जारी रहेगी तथा वह देश के लिए मेडल लेकर लौटेगी। संजय ने कहा कि पूजा बोहरा अटैक करने वाली मुक्केबाज है। जो विरोधी खिलाड़ी को डिफेंस करने के लिए मजबूर कर देती हैं, जिससे विरोधी खिलाड़ी अंक अर्जित नहीं कर पाता। उन्होंने बताया कि पूजा की अगला मैच चाइना से है, जिसे वह जरूर जीतेंगी।  

PunjabKesari, haryana

वहीं अगर पूजा बोहरा के कैरियर की बात करें तो उन्होंने अब तक राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दर्जनों मेडल प्राप्त किए हैं। वर्ष 2012 में मंगोलिया में हुए छठे एशियन महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, 2015 में चाइना में हुई 7वीं एशियन वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल, 2016 में सरबिया में हुई पांचवी राष्ट्रीय मुक्केबाजी खेलों में ब्रांज मेडल, ऑस्ट्रेलिया में हुए अराफूरा गेम्स में 2011 में सिल्वर मेडल, चाइना ओपन बॉक्सिंग में वर्ष 2011 में ब्रांज मेडल, वर्ष 2014 में कोरिया में हुए 17वें एशियन गेम्स में ब्रांज मेडल, वर्ष 2019 में एशियन वूमेन एमच्योर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल, इसी वर्ष 2021 में दुबई में हुई एशियन वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं। हरियाणा सरकार पूजा बोहरा को भीम अवॉर्ड से सम्मानित भी कर चुकी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static