खेलों के बाद सौंदर्य प्रतियोगिता में भी हरियाणा की छोरी ने गाड़े झंडे, घर वालों ने किया जोरदार स्वागत

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 10:35 PM (IST)

भिवानी (अशोक): खेल हो या सौंदर्य प्रतियोगिताएं, आज ऐसा एक भी क्षेत्र नहीं है जहां पर हरियाणा की छोरियों ने झंडे न गाड़े हो। एक बार फिर से हरियाणा के भिवानी की बेटी मनीषा पंघाल ने ग्लेमोन मिस इंडिया प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान हासिल कर हरियाणा राज्य के गौरव को बढ़ाया हैं। मनीषा क्राइम ब्रांच चंडीगढ़ में फॉरेंसिक साइंटिस्ट के तौर पर क्राइम सबूत ढूंढऩे व फ्रिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के तौर पर तैनात हैं। 

PunjabKesari, haryna

23 फरवरी को जयपुर में 22 प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए ग्लेमोन मिस इंडिया-2020 का द्वितीय अवॉर्ड हासिल करने के बाद अपने पैतृक जिला भिवानी में पहुंचने पर मनीषा का लोगों ने भव्य स्वागत किया। मनीषा के पिता जयसिंह पंघाल भारतीय सेना में सूबेदार मेजर व माता संतोष देवी गृहणी हैं। उन्हीं से प्रेरणा लेकर मनीषा ने अपनी पढ़ाई को प्राथमिकता देते हुए फॉरेसिंक साइंस की पढ़ाई की। अपनी रूचि अनुसार सौंदर्य प्रतियोगिता ग्लेमोन मिस इंडिया-2020 में आवेदन किया, जहां आवेदन सफल होने पर उन्हें विभिन्न राउंड से गुजरते हुए देश भर में 23 प्रतियाभागियों के बीच द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जबकि पहली रनर-अप पल्लवी जाधव रही। 

PunjabKesari, haryana

मनीषा ने बताया कि आज बेटियां किन्हीं भी मायनों में बेटों से कम नहीं हैं। यदि परिवार बेटियों पर विश्वास करें तो बेटियां आगे बढऩे में सक्षम हैं। इस मौके पर भारतीय कबड्डी टीम के कोच व अर्जुन अवॉर्डी अशन सिंह सांगवान भी मनीषा को आर्शीवाद देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज हमें बेटियों की शक्ति को पहचानने की जरूरत है। हरियाणा की बेटियां शिक्षा, खेल, सौंदर्य प्रतियोगिता सहित विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश का गौरव बढ़ा रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static