हरियाणा सचिवालय क्रिकेट इलेवेन ने चंडीगढ़ पुलिस को हरा कर चैलेंजर्स ट्राफी जीती

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 08:38 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी):हरियाणा सचिवालय क्रिकेट इलेवेन ने चंडीगढ़ पुलिस को 2 रनों से हरा कर चैलेंजर्स ट्राफी जीती है।सेक्टरीएट चैलेंजर्स स्पोर्ट्स क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट कृष्ण भारद्वाज ने बताया कि चैलेंजर्स कप का हरियाणा सचिवालय तथा हरियाणा पुलिस विभाग में 20 ओवर का फाइनल मैच हुया। फाइनल मैच के बाद हरियाणा के डीजीपी विजिलेंस शत्रु जीत कपूर विजेता टीम को ट्रॉफी भेंट की व दोनो टीमों से परिचय किया।

हरियाणा विजिलेंस ब्यूरो के डीजीपी शत्रुंजीत कपूर ने इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा की निसंदेह यह एक महत्वपूर्ण तथा ऐतिहासिक पहल है। कपूर ने कहा कि पिछले 2 वर्षों से कोविड-19 की लहरों के चलते आम आदमी की जन जीवन के सभी व्यवस्थाएं स्थिर हो कर रह गई थी। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल खेला। पराजित हुई चंडीगढ़ पुलिस की टीम भी किसी चैंपियन से कम नहीं है।

कपूर ने कहा कि सभी को चाहिए कि वह अपने कर्तव्य निभाने के साथ साथ खेल मैदान को भी पूरा समय दें। दिन में कम से कम 1 घंटे का समय हर व्यक्ति को अपने शरीर को स्वस्थ और तंदुरुस्त रखने के लिए निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान हर सामान्य व्यक्ति ने यह सीखा है कि शरीर पूर्णतया तंदुरुस्त रखना अत्यंत अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सचिवालय के द्वारा बनी इस टूर्नामेंट आयोजन समिति ने जिस प्रकार से 20 से अधिक क्रिकेट टीमों को मैदान में उतारा तथा सफलतापूर्वक यह आयोजन किया है भविष्य में टीमों की संख्या 20 से दोगुनी होनी चाहिए। शत्रुंजीत कपूर ने कहा कि निसंदेह सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारी तथा अधिकारी अपने कर्तव्य के जवाब में भी होते हैं लेकिन उन्हें भी अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए वक्त निकालना चाहिए।

शत्रुंजीत कपूर ने फिटनेस पर जोर देते हुए कहा कि आज समाज में कई व्यक्ति भले वह 70 या उससे अधिक आयु के हो मगर अपनी फिटनेस के कारण वह 45-50 की आयु के नजदीक के नजर आते हैं। कोविड-19 ने इंसान को यह शिक्षा दी है कि अपने शरीर को हर कीमत पर स्वास्थ्य तंदुरुस्त तथा मजबूत रखें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को खेल सदैव खेल भावना से खेलना चाहिए। जीत हार किसी भी खेल के दो पहलू हैं। हार से किसी व्यक्ति को निराश नहीं होना चाहिए और जीतने वाले को अत्यंत उत्साहित नहीं होना चाहिए।

कृष्ण भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया 5 दिसंबर 2021 से 14 अप्रैल 2022 तक चलने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 20 टीमों ने भाग लिया। जिनमें हरियाणा बिजली बोर्ड वेबसाइट स्वास्थ्य विभाग यूएलबी हॉर्टिकल्चर एनिमल हसबेंडरी फॉरेस्ट तथा अन्य विभागों की क्रिकेट टीम में शामिल रही। यह क्रिकेट टूर्नामेंट सीआरपीएफ तथा ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित किया गया।

कृष्ण भारद्वाज ने बताया कि सेक्टरीएट चैलेंजर्स स्पोर्ट्स क्रिकेट एसोसिएशन प्रतिवर्ष क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करती है प्रमुख रूप से इसका लक्ष्य हरियाणा सचिवालय निदेशालय तथा अन्य विभागों में कार्यरत विभिन्न कर्मचारियों व अधिकारियों का ध्यान खेलों की तरफ भी आकर्षित रहे यह प्रयास किए जाते हैं। भारद्वाज ने बताया कि स्पोर्ट्स में रुचि लेने वाले सभी कर्मचारी व अधिकारी इस टूर्नामेंट का पूरा आनंद उठाते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static