Haryana TOP 10: HCS व एलाइड सर्विसेज परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी आज सुबह 11 बजे तक आवेदन फॉर्म में कर सकते हैं बदलाव, 24 जुलाई को आयोजित होगी परीक्षा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 07:15 AM (IST)

डेस्क: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने 24 जुलाई को होने वाली HCS व एलाइड सर्विसेज परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी आज सुबह 11 बजे तक एक ईमेल के जरिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल आयोग ने पाया कि आवेदन के समय कुछ अभ्यर्थियों ने फोटो अपलोड नहीं की या फोटो की जगह हस्ताक्षर अपलोड कर दिए। अब उन्हें एडमिट कार्ड बिना फोटो के मिल रहे हैं। ऐसे अभ्यर्थी 23 जुलाई सुबह 11 बजे तक आयोग की ई-मेल आईडी SR4-hpsc@hry.gov.in पर अपना आवेदन फॉर्म, एडमिट कार्ड, नवीनतम फोटो और आधार कार्ड ई-मेल कर दें, ताकि इस समस्या का समाधान हो सके।

शिक्षा विभाग की योजना 'बुनियाद' की प्रवेश परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव, अब इस तारीख को होगा पेपर

सरकारी स्कूल के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने के मकसद से शुरू की गई बुनियाद योजना के परीक्षा  शेड्यूल में बदलाव  किया गया है। बुनियाद के लिए अब प्रवेश परीक्षा 25 जुलाई की जगह 27 जुलाई को होगी। विभाग की ओर से परीक्षा के आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए डीएसएस (जिला विज्ञान विशेषज्ञ) और डीएमएस (जिला गणित विशेषज्ञ)की बतौर नोडल अधिकारी ड्यूटी लगाई गयी है।

चंडीगढ़ में नई विधानसभा से नहीं होगा हरियाणा का क्लेम कमजोर: कुलदीप शर्मा

चंडीगढ़ में हरियाणा की नई विधानसभा के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की सहमति पर चंडीगढ़ में ही हरियाणा को 10 एकड़ जमीन मिलने पर मुहर लग चुकी है। कुछ दिन पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चंडीगढ़ में नई विधानसभा बनाने पर भी चंडीगढ़ पर हरियाणा का दावा कमजोर होने की बात कही थी, जबकि हुड्डा के बेहद करीबी पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा ने इस फैसले स्वागत किया है।

खुलेआम चल रहा माफियाओं का खेल, न्यायिक जांच की बात कर बच रही सरकार: अभय चौटाला

खनन माफियाओं द्वारा डीएसपी सुरेंद्र की हत्या के मामले में प्रदेश सरकार द्वारा न्यायिक जांच के आदेश सुनाने पर इनेलो नेता अभय चौटाला ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र में अपने बचाव के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने पहले ही न्यायिक जांच का पैंतरा फेंक दिया है।

कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर की जनता का किया अपमान- अशोक अरोड़ा

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेसी विधायक कुलदीप बिश्नोई की कार्यशैली पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी के खिलाफ वोट करके अपनी विधानसभा के सभी मतदाताओं का अपमान किया है। अगर उन्हें कोई नाराजगी थी तो उन्हें कांग्रेस के खिलाफ वोट करने की बजाए वरिष्ठ नेताओं के सामने अपनी बात रखनी चाहिए थी। 

कुलदीप के बाद किरण चौधरी, रणदीप सुरजेवाला भी छोड़ेंगे कांग्रेस: अभय चौटाला

इनैलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा से लेकर प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर बड़ा राजनीतिक हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्रोई के बाद किरण चौधरी और रणदीप सुरजेवाला भी कांग्रेस छोड़ेंगे। 

14 साल पहले किडनैप हुआ युवक लौटा वापस, दुख भरी दास्तां सुनकर हो जाएंगे हैरान

हरियाणा के पानीपत से 14 साल पहले  किडनैप  हुआ बच्चा, फिल्मी अंदाज में 14 साल बाद वापस लौट आया। 11 साल की उम्र में किडनैपर उसे उठाकर राजस्थान ले गए थे, जहां 14 साल तक उससे बंधुआ मजदूरी कराई गई। इस दौरान बाकी बच्चों के साथ उसके ऊपर भी काफी जुल्म किए गए। 

जुमला मालकान व शामलात की जमीनों को लेकर 24 जुलाई को होगी किसान पंचायत: संजीव बखतुआ

हरियाणा सरकार द्वारा जुमला मालकान व् शामलात की जमीनों को लेकर कानून में किये गए संशोधन व् सुप्रीम कोर्ट के फैंसले के बाद पैदा हुई स्थिति को लेकर विचार विमर्श करने व् आगामी रणनीति पर चर्चा करने बारे किसानो की पंचायत 24  जुलाई को 10 बजे सुबह सामान्य चौपाल ड़नडारडू रायपुर रानी पंचकुला में होगी| 

20 लाख रुपए रिश्वत मांगने वाला लाइनमैन गिरफ्तार, बिजली बिल ठीक करने के लिए मांगी थी घूस

मुरथल सब डिवीजन में तैनात बिजली विभाग के लाइनमैन को पानीपत विजिलेंस की टीम ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया है। आरोपी लाइनमैन सुमेर पर आरोप है कि उसने ओमेक्स सिटी के बिल को ठीक करने के नाम पर 20 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी।

साइबर ठगों के खिलाफ हरियाणा पुलिस का मेगा ऑपरेशन, बरामद किए 7 करोड़ रुपए

हरियाणा पुलिस ने साइबर ठगी के मामलों में बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपियों से करोड़ों रुपए की वसूली की है। पुलिस ने इसी साल के करीब 6 महीनों में साइबर ठगी का शिकार हुए लगभग एक हजार पीड़ितों के खातों में 7 करोड़ रुपए की राशि वापस करवाने में सफलता हासिल की है। 

दर्दनाक सड़क हादसा, डंपर के नीचे दबा सवारियों से भरा ऑटो, 7 की मौत, कई घायल

ऑटो व डंपर की भिड़ंत में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई तथा 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत पुन्हाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद  नलहड के मेडिकल कॉलेज के  लिए रेफर कर दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static