Haryana TOP 10: हरियाणा के कॉलेजों में दाखिला लेने का आज अंतिम दिन, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 05:24 AM (IST)

डेस्क: प्रदेश के सभी सरकारी, एडेड व प्राइवेट कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए आज का दिन आखिरी होगा। दरअसल सरकार ने हरियाणा के ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेजों में द्वितीय व तृतीय वर्ष की कक्षा में दाखिला लेने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 12 सितंबर तक कर दिया था। वीरवार को ही दाखिले की अंतिम तिथि को बढ़ाने के साथ ही एडमिशन पोर्टल को पुन: खोला गया था।

इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स में भ्रष्टाचार पर लगेगी रोक, CM मनोहर लाल ने की बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी प्रोजेक्ट्स में धांधली करने व  भ्रष्टाचार फैलाकर जनता के पैसों पर मौज करने वालों के प्रति अपने तेवर और अधिक कड़े कर लिए हैं। उन्होंने पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने के साथ-साथ संभावित भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अपना पूरा फोकस प्रोडक्ट की क्वालिटी पर कर दिया है। 

75 प्रतिशत आरक्षण देने संबंधी हरियाणा सरकार के कानून के खिलाफ अब दोबारा सुनवाई शुरू

हरियाणा के लोगों को प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने संबंधी हरियाणा सरकार के कानून के  खिलाफ याचिका पर हाई कोर्ट ने 17 मार्च को फैसला सुरक्षित रखा था। लेकिन हाई कोर्ट ने इस मामले में अब दोबारा सुनवाई शुरू कर दी है।

एक बार फिर विफल रही अधिकारियों के साथ अध्यापकों की वार्ता, शिक्षा सदन के बाहर डटे प्रदर्शनकारी

तबादला नीति को लेकर गेस्ट टीचरों के विरोध प्रदर्शन के बीच रविवार को एक बार फिर से गेस्ट टीचर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ विभाग के अधिकारियों का बैठक हुई। हर बार की तरह इस बार भी मांगों को लेकर सहमति नहीं बन पाई। 

सोनाली हत्याकांड: सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का बड़ा फैसला , सरकार को दिया 12 दिन का अल्टीमेटम

करीब तीन घंटे तक चली महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने सरकार को 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश देने का अल्टीमेटम दिया। सरकार ने 23 सितंबर तक सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए तो 24 सितंबर को हिसार में दोबारा खाप की पंचायत होगी, इसमें पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि शामिल होंगे और कड़ा फैसला लेंगे। 

जान के खतरे के बीच यशोधरा को मिली पुलिस सुरक्षा, खाप प्रतिनिधियों ने एसपी से की थी मुलाकात

यशोधरा को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवा दी गई है। दरअसल हिसार में महापंचायत करने के बाद कई खापों के प्रतिनिधियों ने एसपी लोकेंद्र सिंह से मुलाकात कर यशोधरा को सुरक्षा देने की मांग उठाई थी।

कैमरे के सामने आया मूसेवाला के कातिल दीपक मुंडी का परिवार, बोले- ऐसा बेटा किसी को न दे भगवान

दीपक मुंडी की गिरफ्तारी होने के बाद उसके परिजन मीडिया के सामने आए और बेटे को कपूत बताते हुए कहा कि ऐसा बेटा भगवान किसी को ना दें, उनकी इज्जत मिट्टी में मिला दी है।

शादियों में प्लास्टिक के उत्पादों के इस्तेमाल पर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

शादियों में बड़े पैमाने पर इस्तेमाल की जा रही डिस्पोजेबल प्लेट्स और बाटल्स पर पाबंदी लगाए जाने संबंधी याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब तलब कर लिया है। 

CM मनोहर लाल ने ‘मोदी@20’ पुस्तक का किया विमोचन, बोले- मोदी ने सपने किए साकार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मोदी@20 नामक पुस्तक का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन कल्याणकारी कार्य तथा प्रशासनिक कार्य कुशलता पर कई पुस्तकें लिखी गई है। 

मां बनी डायन: 2 माह की मासूम बच्ची का गला घोटकर की हत्या करने की कोशिश, CCTV फुटेज आया सामने

कहते है इस दुनिया में मां-बच्चे का रिश्ता ही सबसे सच्चा होता है लेकिन हरियाणा के नारनौल में आज यह कहावत भी झूठी साबित हो गई। जहां एक मां अपनी दो माह की बच्ची के लिए डायन बन गई। 

भ्रूण लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, 25 हजार रुपए नकदी के साथ दलाल महिला गिरफ्तार

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भ्रूण की लिंग जांच करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गर्भवती महिलाओं को लिंग जांच के लिए डॉक्टर के पास ले जाने वाली दलाल महिला और आरोपी डॉक्टर को भी टीम ने काबू किया है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static