हरियाणा को जल्द मिलेगा एसवाईएल का पानी, जेपी दलाल ने जताई उम्मीद

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 08:50 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत): कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि एसवाईएल का पानी जल्द हरियाणा की जनता को मिलने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने एसवाईएल को लेकर मुद्दा रखा है, कोर्ट के आदेश जल्द लागू होने की संभावना है और आगामी दिनों में होने वाली मीटिंग में एसवाईएल के मुद्दे का समाधान हो जाएगा। हरियाणा के हक का पानी दिलाने के लिए प्रदेश सरकार काफी गंभीर है।

बता दें कि कृषि मंत्री दलाल ने चरखी दादरी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों मीटिंग ली। इस दौरान उन्होंने ने कहा कि इस बार हरियाणा सरकार द्वारा चरखी दादरी में 11 मार्च से तीन दिवसीय राज्य स्तरीय किसान मेला का आयोजन किया जाएगा। किसान मेले में जहां विभिन्न प्रजाति के पशु रैंप पर अपनी प्रतिभा दिखाते नजर आएंगे।  वहीं पशुपालकों को लाखों रुपए के नकद इनाम भी दिए जाएंगे। तीन दिन तक चलने वाले पशु मेला में मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय मंत्री पहुंचेंगे। पशु मेला को सफल बनाने व तैयारियों को लेकर मंत्री जेपी दलाल ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।

उन्होंने हरियाणा बजट में कृषि सहित पशुपालन विभाग के लिए विशेष पैकेज मिलेगा। वहीं कहा कि स्वामीनाथन रिपोर्ट को हरियाणा सरकार ने एक मुद्दा छोड़कर पहले ही लागू किया हुआ है। हरियाणा में पशु हल्थ सेवा जल्द शुरू होगी। इसके लिए 200 पशु एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराई जाएंगी। पहले चरण में पशुओं के लिए 70 एंबुलेंस के साथ चिकित्सक व दवाइयों के साथ सभी जिलों में भेजी जाएंगी। पशु चिकित्सा एंबुलेंस सेवा का हैडक्वार्टर पंचकूला में स्थापित होगा और वहीं से मॉनिटरिंग की जाएगी। मंत्री ने माना कि हरियाणा में 60-70 हजार गौवंश सड़कों पर हैं, कोशिश रहेगी सभी को गौशालाओं में शिफ्ट करें। पूर्व केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह के भाजपा छोड़ने के संकेत पर दलाल ने कहा कि भाजपा बड़ी पार्टी है किसी एक या दो-चार नेताओं से कोई झटका नहीं लगेगा। वहीं कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस संगठन नहीं बना पाई तो जनता का विश्वास कैसे जीत पाएगी।   

    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static