हेड केशियर ने मृत खाताधारकों के खातों से उड़ाए पैसे,  53 ट्रांजैक्शन कर निकाले 5 लाख रूपए

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 03:38 PM (IST)

टोहाना(सुशील):  शहर के चंडीगढ़ रोड स्थित सेंट्रल बैंक के हेड केशियर रवि कुमार पर मृतकों खाताधारको के खाते से लाखो रुपए निकालने के मामले में शहर पुलिस ने धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शहर पुलिस ने यह कार्रवाई बैंक के रीजनल मैनेजर धीरज गोयल द्वारा डीएसपी टोहाना को दी शिकायत पर की है। बैंक रीजनल मेनेजर के अनुसार आरोपी ने 35 खातो से 53 ट्रांजैक्शन से 5 लाख 42 हजार 564 रुपए का लेनदेन किया है।

 पुलिस को दी शिकायत में धीरज गोयल ने बताया कि बैंक मेनेजर के पास गांव सिम्ब्ल व पारता के लोगो ने शिकायत दी कि उनके मृतक परिजनो से खाते से रुपए निकाले गए हैं। दोनों मृतको के परिजनो ने शिकायत दी कि उनके मृतक परिजनों के बचत बैंक खातो से अलग-अलग ट्रांजैक्शन में हजारो रुपए निकाले गए हैं। बैंक मे मिली पहली शिकायत में गांव सिंबल वाला निवासी जन्गीर सिंह ने बताया कि उसकी माता हरदेव कौर की मृत्यु होने के बाद 28 जनवरी 2020 को उस्की माता के बचत खाते से 62000 रुपए निकाले गए, वहीं दूसरी शिकायत में गांव पारता निवासी बंसीलाल ने बताया कि उसके पिता भगीरथ की मृत्यु के उपरांत 30 अक्टूबर 2019 को उसके पीट के बचत खाते से दो बार मे 19000 रुपए निकाले गए जिसके बाद मामले की जांच की गई। 

पहली शिकायत पर विभाग ने स्टैंड अलोन मामला माना लेकिंन दुसरी शिकायत मिलने के बाद शाखा प्रबंधक वैशाली ने सूचना उन्हे दी। जब पुरे मामले की जांच की गई तो 35 खातो से 5 लाख 42 हजार 564 रुपए की लेनदेन होना सामने आया है। इस बारे मे थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि सेन्ट्रल बैंक के उच्च अधिकारियो के द्वारा रवि हेड कैशियर के खिलाफ मृतको के खाते से फर्जी तरीके से रुपए निकालने की शिकायत दी है। पुलिस ने रवि कुमार हेड कैशियर के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओ मे केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। byte- sho city राजपाल सिंह।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static