मलेरिया को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 02:18 PM (IST)

गुरुग्राम(सतीश राघव): प्रदेश में पड़ी झमाझम मानसून की बारिश के चलते जल संकट भले ही दूर हो गया हो, लेकिन बरसाती पानी और बदले मौसम का असर लोगों की सेहत पर पड़ने लगा है, जिसके चलते डायरिया, मलेरिया जैसी बिमारियों ने पैर फैलाना शुरु कर दिया है। इन बिमारियों को देखते हुए गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा में 15 जुलाई से लेकर 30 जुलाई तक डायरिया के लिए सरकार ने अलर्ट जारी किया है। अस्पताल प्रबंधन इस अापदा से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही है। प्रबंधन ने अपने स्टाफ से कम से कम छुट्टी लेने की अपील की है। 

सिविल अस्पताल में पीएमओ की जिम्मेजदारी संभाल रहे डॉ बह्मदीप संधू की माने तो मौसमी बीमारियों से निपटाने के लिए अस्पताल ने कमर कस ली है। बरसाती बिमारियों को देखते हुए जिला प्रशासन ने सरकारी डॉक्टर समेत सभी सरकारी नर्सिंग स्टॉफ की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। साथ ही 15 जुलाई से तीस जुलाई तक डेंगू मलेरिया के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए टीम की भी गठन किया ।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार गर्मी और बरसात के मेल से डायरिया समेत पानी और मच्छरों से जुड़ी बीमारियां जन्म लेती है। महामारी विशेषज्ञ डॉ रामप्रकाश की माने तो ... स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुग्राम के हर ज़ोन में लोगों को डायरिया के बचाव के तरीकों के बारें में बताया जा रहा है। इसी के साथ घर- घर तक ओआरएस और जिंक देने का काम किया जा रहा है। जिसके लिए पखवाड़े भी तैयार किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static